कृषि विधेयक के विरोध में भाकियू ने किया चक्का जाम

बागपत। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कृषि विधेयकों का विरोध करने को जनपद में बागपत, बड़ौत और अग्रवाल मंडी टटीरी आदि स्थानों पर जाम लगाकर धरना शुरू कर दिया है।

भाकियू जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह गुर्जर के नेतृत्व कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रवंदना चौक बागपत पर जाम लगाकर धरना शुरू कर दिया। किसानों ने कृषि विधेयकों के विरोध में जमकर भड़ास निकाली। वहीं, चक्का जाम के कारण आम जन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस-प्रशासन भी चक्का जाम वाले स्थानों पर मुस्तैद है।

भाकियू जिलाध्यक्ष चौधरी प्रताप सिंह गुर्जर ने कहा कि हमारी मांग है कि सरकार कृषि विधेयकों को खत्म करें या फिर उसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू रहने की बात जोड़ी जाये। वहीं किसानों ने बिजली, डीजल की दाम कम करने, उर्वरकों की कमी दूर कराने, गन्ना भुगतान कराने और किसानों के बच्चों की स्कूलों की फीस माफ कराने की मांग की है।

वहीं बड़ौत में मुनेश बरवाला तथा कासिमपुर खेड़ी में राजेंद्र सिंह और पुसार में दाहा-दोघट मार्ग व अग्रवाल मंडी टटीरी में हिम्मत सिंह के नेतृत्व में किसानों ने चक्का जाम लगाकर विरोध जताया। जाम के कारण दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे, बागपत मेरठ हाईवे, दोघट-दाह आदि मार्गों पर लोगों को परेशानी हुई। इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी। पुलिस भी किसानों को समझाकर जाम खोलने का प्रयास करती दिखी।

Related Articles

Back to top button