सरकार की अपील के मुताबिक श्रीनगर में लोगों ने घरों में ही पढ़ी नमाज, श्रीनगर की सभी मस्जिदें बंद

आज से रमजान का पवित्र महीना शुरू हो चुका है। वही कल शुक्रवार को चांद भी देखा गया। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने इस त्यौहार की शुभकामनाएं लोगों को दी हैं। हालांकि पूरी दुनिया में फैली महामारी कोरोनावायरस के चलते सरकार ने लोगों से अपील की है कि घरों से बाहर ना निकले घरों के अंदर रहकर ही नमाज अदा करें।

वहीं जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मस्जिदें बंद हैं। सरकार की अपील के मुताबिक लोग अपने घरों में रहकर ही नमाज़ अदा कर रहे हैं। कोरोनावायरस घातक जानलेवा बीमारी है। यह एक दूसरे से मिलने पर फैल जाती है। अमेरिका जैसे विकसित देश में जहां संसाधनों की कमी नहीं है वहां भी कोरोनावायरस ने तबाही मचा रखी है। अमेरिका में अब तक 50000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी। इस आंकड़े से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देश की स्थिति इस समय क्या है। वहीं केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है।

ऐसे में आज से रमजान का पवित्र महीना शुरू हो चुका है। इससे पहले ही सरकार ने लोगों से अपील कर घर में नमाज पढ़ने के लिए कहा है। ज्यादातर जगहों पर लोग अपने घरों में ही नमाज अदा कर रहे हैं। श्रीनगर की मस्जिदों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों ने सरकार की अपील सुन ली है। यह बेहद जरूरी भी था क्योंकि ऐसे मौके पर कोई भी अपनी या दूसरों की जान जोखिम में ना डाले।

Related Articles

Back to top button