करीब 3 महीने बाद आगरा होकर गुजरेगी एक दर्जन ट्रेनें, यहां जाने आगरा के किस किस स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन

करीब 3 महीने से बंद पड़ी ट्रेनों को पटरी पर दौड़ने के लिए केंद्र सरकार ने हरी झंडी दे दी है। जिसके चलते कल से पटरियों पर ट्रेने दौड़ने लगेगी। वही लॉक डाउन के दौरान फंसे लोग अब आ जा सकेंगे। वहीं प्रवासी मजदूरों और लॉक डाउन में फंसे लोगों को उनके  घर तक उन्हें पहुंचाने  के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। वही कल से आगरा होकर करीब 12 ट्रेनें गुजरनी।  इन ट्रेनों में  यात्री अपना सफर तय कर सकेंगे। रेलवे अधिकारियों ने बताया की  रेलवे ने इन ट्रेनों के संचालन को लेकर अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं । वही इन ट्रेनों में उन्हीं लोगों को सफर करने की अनुमति होगी जिनके टिकट कंफर्म होंगे । वहीं जिन यात्रियों के टिकट वेटिंग में हैं उन्हें स्टेशन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा ।

वही यात्रा के दौरान सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर करने के बाद ही मास्क लगाकर इन्हें ट्रेन में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए यात्री को ट्रेन के समय से पहले स्टेशन पहुंचना होगा । जिससे उसकी सभी जांच हो सके। वहीं सरकार के इस फैसले से साफ है कि अब धीरे-धीरे जिंदगी को पटरी पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इससे लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी यह ट्रेन

आपको बता दें कि आगरा होकर करीब एक दर्जन ट्रेनें गुजरेगी और इन ट्रेनों का खराब अलग-अलग स्टेशनों पर होगा वहीं आगरा कैंट स्टेशन पर अप और डाउन दोनों ओर से यह ट्रेन रुकेगी।

मंगला एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, गोवा एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन, जबलपुर एक्सप्रेस, आंध्र एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस और नई दिल्ली चेन्नई एक्सप्रेस

आगरा फोर्ट स्टेशन पर

अवध एक्सप्रेस अजीमाबाद एक्सप्रेस जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस

फतेहपुर सीकरी किरावली ईदगाह स्टेशन पर
इन तीनों स्टेशनों पर अप और डाउन दोनों ओर से अवध एक्सप्रेस  का ठहराव रहेगा।

अछनेरा रेलवे स्टेशन

अछनेरा रेलवे स्टेशन पर केवल जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस अप और डाउन दोनों ओर से रुकेगी।

Related Articles

Back to top button