कोरोना से जंग: कक्षा 6 के छात्र ने सामुदायिक रसोई के लिए गुल्लक में जोड़ी राशि की दान

कोरोना से निपटने के लिए अब बच्चे भी अपना योगदान दे रहे हैं। हरदोई में एक कक्षा 6 के छात्र ने सालों से गुल्लक में जोड़े 1500 रुपयों को कोरोना महामारी से जंग लड़ने के लिए प्रशासन की तरफ से चलाई जा रही सामुदायिक रसोई में दान कर दी।  बच्चे के इस ज़ज़्बे की तारीफ करते हुऐ प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चे पीठ थपथपाई। हर कोई बच्चे की तारीफ कर रहा है।

दरअसल हरदोई के बावन रोड केशव कुंज में रहने वाले हेमन्त कुमार पांडे का बेटा समीर पांडे है। समीर शहर के एक स्कूल में कक्षा 6 में पढ़ रहा है। जिसने देश में चल रहे कोरोना महामारी को लेकर अपनी गुल्लक में सालो से जोड़ी हुई जमा पूंजी दान कर दी। बच्चा गुल्लक लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय पहुंचा और वहां अपनी गुल्लक उनको सौंप दी। जिसमे 15 सौ रुपये की जमा पूंजी निकली।

इस पर सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव ने कहा कि बच्चे ने अच्छा काम किया है। जिसको लेकर हम सभी प्रशासनिक अधिकारी उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है ।वही छात्र का कहना है कि ये जमा पूंजी वो गर्मियों की छुट्टियों में खर्च करता था लेकिन लॉक डाउन होने की वजह से वो घर पर ही रहता है। जिस वजह से गरीब परिवारों के लिये चलाई जा रही सामुदायिक रसोई में उसने दान कर दी। जिससे उनकी ये जमापूंजी से किसी की मदद हो सके।

Related Articles

Back to top button