कोरोना वॉरियर्स कि Covid-19 से मृत्यु पर 50 लाख रुपए और शहीदों का दर्जा: CM नवीन पटनायक

भारत में कोरोनावायरस के मामले बढ़ जाने से मौत का आंकड़ा भी बढ़ गया है। ऐसे में कोरोनावायरस से जंग में शामिल कोरोना वॉरियर्स स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य सभी सेवाओं के सदस्यों की भी इस घातक वायरस के कारण मौत हुई हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने इन लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। वहीं अब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि भारत सरकार की पहल के साथ राज्य सरकार सभी स्वास्थ्य कर्मियों (निजी और सार्वजनिक) और अन्य सभी सेवाओं के सदस्य जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना जीवन खो देते हैं उन्हें 50 लाख रुपए की राशि प्रदान करेगी।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आगे कहा कि ” राज्य उन्हें शहीद का दर्ज़ा देकर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करेगी। उनके बलिदान को पहचानते हुए पुरस्कारों की एक विस्तृत योजना स्थापित की जाएगी। ये पुरस्कार राष्ट्रीय दिवस पर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उनके (स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ) कोई भी काम राज्य के खिलाफ किया जाने वाला काम है। यदि कोई भी किसी ऐसे कार्य में शामिल पाया जाता है जैसे उनके काम में खलल डालना,बेइज्जती करना तो उनके खिलाफ कड़ी आपराधिक कार्रवाई की जाएगी जिसमें NSA के प्रावधान शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button