फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से 21 पर्यटक पहुंचे शिमला

शिमला। कोरोना संकट के बीच कालका-शिमला हैरिटेज ट्रैक पर शुरू हुई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से दूसरे दिन गुरुवार को 21 यात्री शिमला पहुंचे। इनमें बाहरी राज्यों के पर्यटक भी शामिल थे। सात माह बाद फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन शुरू होने से शिमला में पर्यटन कारोबार के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है।

गुरुवार दोपहर 12ः10 बजे कालका से रवाना हुई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन शाम 5 बजकर 20 मिनट पर यात्रियों को लेकर शिमला पहुंची। शुक्रवार को यह ट्रेन शिमला से सुबह 10ः40 बजे रवाना होगी और शाम 4ः10 बजे कालका पहुंचेगी। स्पेशल ट्रेन में कोरोना से बचाव का पूरा इंतजाम किया गया है।

शिमला रेलवे स्टेशन के अधीक्षक प्रिंस सेटी ने बताया कि गुरुवार को फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन से सफर करके 21 यात्री शिमला पहुंचे। इनका शिमला रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि 7 कोच वाली इस स्पेशल ट्रेन में साधारण कोच का किराया 330 रुपये है, जबकि फर्स्टक्लास कोच का किराया 440 रुपये है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के चलते लाकडाउन के दौरान इस हैरिटेज ट्रैक पर 23 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। यूनेस्को ने इस रेलमार्ग को विश्व धरोहर घोषित किया है।

Related Articles

Back to top button