राजस्थान में कोरोनावायरस के 175 नए मामले दर्ज हुए, कुल 3061 लोग हुए संक्रमित, 7 नए मरीजों की हुई मौत

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 42000 से भी ज्यादा हो चुकी है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारत में कोरोनावायरस कितनी तेजी से फैल रहा है। हालांकि भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी कर रही है। देश में इस समय तीसरी बार लॉक डाउन किया गया है। हालांकि तीसरे लॉक डाउन में भारत सरकार ने कुछ तरह की रियायतें भी दी है। वही राजस्थान की बात करें तो यहां 175 नई कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजस्थान में 6 मौतें और 175 नए Coronavirus मामले रिपोर्ट किए गए है। जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 3061 हो गई ही। राज्य में अब तक 77 मौतें दर्ज की गई हैं। राजस्थान में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। हालांकि अशोक गहलोत सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी कर रही है।

राजस्थान में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मामले जयपुर में पाए गए हैं। राजस्थान का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट अभी जयपुर बना हुआ है। यहां हर दिन कोरोनावायरस के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बता दें कि जयपुर को रेड जोन में रखा गया है। यहां सख्ती से लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है। जिससे लोग अपने अपने घरों में ही रहे। बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है।

Related Articles

Back to top button