उन्नाव: चार पैरो वाला बच्चा बना आकर्षण का केंद्र, सरकार से नहीं मिल रही कोई आर्थिक मदद

उन्नाव : चार पैर का यह बालक गांव वालो के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है इस बच्चे की परिवारिक स्थिति के बारे मे लोगो को पता चलता है तो लोगो के चेहरे मायूसी से भर जाते है। अनोखा करिश्माई बालक अब 10 वर्ष पूर्ण कर चुका है।
आज तक इस को कोई भी सरकारी सुविधा मुहैय्या नहीं मिली हैं। जिसके चलते इस बालक का भविष्य अधर मे हैं। वही इस बच्चे की पारिवारिक स्थिति भी बहुत खराब है। जिससे परिवार का जीवन यापन करना बहुत कठिन हो रहा है। जहां एक और सरकार इतनी योजनाएं गरीबों के लिए चला रही है वही ऐसे बच्चों को सरकार की योजनाओं का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है।

भारत देश मे अक्सर चमत्कार होते रहते हैं, जिसे देखने और सुनने के बाद हमारे मुंह से एक ही सवाल निकलता है क्या सच में ऐसा भी होता है। लेकिन कभी कभी वही चमत्कार आगे चलकर अभिशाप बन जाता है जी हाँ कुछ ऐसा ही नजारा हमारे उन्नाव मे सफीपुर नगर के मोहल्ला चौमुखी देवी में 11 वर्ष पहले देखने को मिला जहाँ एक ऐसे अनोखे बच्चे का जन्म हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान हुआ था।
इतना ही नही कई दिनों तक लोग चार पैर वाले बच्चे को देखने आते रहे। जहां लोगों के लिए यह आकर्षण का केंद्र रहा वही बच्चे के लिए अब यह अभिशाप बन गया है।
बच्चे को जन्म देने वाली मां रेखा भी पांच महीने बाद अपने भाई राजू को बुलाकर दूध मुहे बच्चे को छोड़ कर सदा सदा के लिए चली गयी तब से आज तक नही आई है। जिसके गम में पिता मुकेश दारू के नशे में शराबोर रहने लगा दादी कौशिल्या और बाबा महेश वर्मा ने बच्चे की परवरिश करने के साथ नामकरण में इसका नाम मोहित रखा था। अब सरकार इसको मदद कब मुहैय्या कराती हैं ये एक बड़ा सवाल सामने आता हैं l

Related Articles

Back to top button