टॉप हेडलाइंस : आज की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश कैडर के 2 आई ए एस अधिकारी आज प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से अच्छे काम करने के लिए सम्मानित होंगे l
रामपुर के जिलाधिकारी रविन्द्र, चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आंनद भी सम्मानित होंगे l
जहां अभिषेक ने स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाकर ऊपर तक पहुंचाया l
वहीं रवींद्र ने कुपोषण के दंश से दिलाया छुटकारा दिलाने के लिए सम्मानित किया जाएगा l

➡️लखऩऊ- पैरा मेडिकल संस्थानों को मान्यता देने का मामला, संस्थानों को मान्यता देने में हुआ बड़ा खेल, यूपी स्टेट पैरामेडिकल फैकल्टी की फर्जी बेवसाइट बनाई , गोमती नगर के साइबर हाइट्स में बनाया दफ्तर, फर्जी वेबसाइट से 110 संस्थानों को दी गयी मान्यता,डिग्री की मान्यता शून्य होने से छात्रों का भविष्य खतरे में,ऑनलाईन मान्यता का ऑप्सन देकर वसूला गया पैसा, एफआईआर दर्ज कर मास्टर माइंड की तलाश.

➡️लखनऊ -ट्रांसपोर्ट नगर में भी नौ रजिस्ट्री निकलीं फर्जी ,भूखंडों के क्रेता, विक्रेता पर दर्ज होगा मुकदमा, साथ ही आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ भी होगा केस ,शिकायत पर एलडीए वीसी ने जांच के दिए थे आदेश.

➡️लखनऊ – अलाया अपार्टमेंट ढहने का मामला,बिल्डर याजदानी के शस्त्र लाइसेंस होंगे निरस्त , आरोपी फहद याजदानी अब तक है फरार,आपराधिक इतिहास के आधार पर प्रशासन को भेजी रिपोर्ट.

➡️लखनऊ – कुकरैल नाइट सफारी को मिली मंजूरी , सेंट्रल जू अथॉरिटी की टेक्निकल कमेटी ने दी सहमति, परियोजना की स्थापना का काम होगा तेज, सीएम योगी ने पीएम का जताया आभार.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक आज, भाजपा के दूसरे चरण के उम्मीदवारों को लेकर बैठक, मुख्यमंत्री आवास 5 कालिदास मार्ग पर होगी बैठक ,मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में आज होगी बैठक , बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री होंगे शामिल,प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी बैठक में होंगे शामिल, प्रदेश महामंत्री धरमपाल सिंह भी रहेंगे मौजूद , बैठक में लगेगी पैनल की लिस्ट पर अंतिम मुहर.

➡️लखनऊ- सीएम के ट्विटर अकाउंट का वेरिफाइड साइन हटा, कई और नेताओं के भी ट्विटर अकाउंट से साइन हटा, अब भुगतान करने पर ही मिलेगा ब्लू टिक , डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बसपा सुप्रीमो के अकाउंट साइन हटा

➡️लखनऊ- ठगों ने कई संस्थानों को फर्जी मान्यता दे दी,उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी के नाम से दी मान्यता, मिलती जुलती वेबसाइट बनाकर किया फर्जीवाड़ा, जानकारी होने पर विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज, साइबर हाइट्स के नाम से संचालित थी फर्जी संस्था.

➡️कानपुर – पप्पू स्मार्ट के खिलाफ हुई एनएसए की कार्रवाई, पिंटू सिंह हत्याकांड में जेल में बंद है पप्पू स्मार्ट, देर रात जेल में हुई एनएसए की कार्रवाई

➡️कौशाम्बी- कृषि फार्म के खेतों में लगी भीषण आग, भीषण आग से गेंहू की फसल हुई राख, ग्रामीणों और पुलिस ने आग पर पाया काबू, काबू कोखराज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- चुनाव और ईद के दृष्टिगत पुलिस का रुट मार्च, डीसीपी-एडीसीपी ने भारी पुलिस बल के साथ किया मार्च , संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में गस्त, लोगों से बातचीत कर सौहार्दपूर्ण त्योहार मनाने की अपील.

➡️देवरिया – रूबी किन्नर को बीएसपी से मिला टिकट, टिकट मिलने पर राजनीति गलियारों में मची खलबली,रामपुरकारखाना नगर पंचायत अध्यक्ष पद का टिकट, रूबी के समर्थन में लगातार उतर रहा है जनसैलाब , बाहर से भी किन्नर आकर कर रहे है प्रचार-प्रसार.

➡️जौनपुर- शिक्षक के डर से कई छात्राओं ने छोड़ा विद्यालय, शिक्षक पर अश्लील हरकत करने का गंभीर आरोप, छात्राओं संग अभिभावकों ने प्रधानाध्यापिका से की शिकायत, प्रधानाध्यापिका ने उच्च अधिकारियों से, की, शिकायत,शिकायत करते हुए दिया पद से इस्तीफा, बदलापुर थाना क्षेत्र के उदपुर गेल्हवां गांव का मामला.

➡️बदायूं – पशुशाला में बंधी दो भैंस हुई चोरी,पीड़ित परिवार नहीं था घर में मौजूद, किसान ने तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग , सहसवान कोतवाली क्षेत्र के तिगरा गांव का मामला.

➡️दिल्ली- यूपी कैडर के 2 IAS अफसरों को बड़ी राहत, हिरासत में लेने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट का स्टे, दोनों अफसरों को तत्काल रिहा करने का आदेश, मुख्य सचिव के खिलाफ जारी वारंट पर भी रोक, एसीएस वित्त के खिलाफ वारंट पर भी लगी रोक, इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को SC ने स्टे किया, हाईकोर्ट ने दोनों अफसरों को हिरासत में लिया था, वित्त सचिव और विशेष सचिव हिरासत में लिए गए थे, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पैसा न देने का मामला, यूपी सरकार की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करेंगे.

➡️दिल्ली- यूपी के अफसरों को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत , हिरासत में लेने और वारंट पर रोक , यूपी सरकार की तरफ से पेश हुए केएम नटराज , सुप्रीम कोर्ट को यूपी सरकार ने जानकारी दी , नियमावली बनाकर गवर्नर को भेजी-यूपी सरकार , रिटायर जजों को मिलने वाली सुविधाओं की नियमावली तैयार , ‘नियमावली मंजूरी के लिए गवर्नर के पास भेजी गई’, गवर्नर की मंजूरी मिलते ही लागू करेंगे-यूपी सरकार , यूपी सरकार हाईकोर्ट के आदेश का पालन कर रही है , वित्त विभाग ने नियमावली बनाकर गवर्नर को भेजी , एएसजी केएम नटराज ने सीजेआई को जानकारी दी , इसके बाद सीजेआई ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई , सीजेआई आज इस केस को विस्तार से सुनेंगे.

➡️दिल्ली- दोषसिद्धि मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अब्दुल्ला आजम, अब्दुल्ला आजम की याचिका पर SC सुनवाई को तैयार, आज अब्दुल्ला की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, याचिका में इलाहाबाद HC के फैसले को चुनौती दी गई, हाईकोर्ट ने दोषसिद्धि पर रोक लगाने से किया था इनकार.

➡️दिल्ली- सेना पर हुए हमले पर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट , सेना पर हुआ आतंकी हमला बेहद निंदनीय- प्रियंका गांधी, आतंक के खिलाफ पूरा देश एकजुट है- प्रियंका गांधी , शहीद हुए वीर जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि – प्रियंका गांधी, ‘देश सदैव शहीदों, उनेके परिवारों के प्रति ऋणी l

Related Articles

Back to top button