अमेरिका : भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या

कोलंबस : बड़ी खबर अमेरिकी राज्य ओहियो से आ रही है, जहां, आंध्र प्रदेश के एक 24 वर्षीय छात्र जो अमेरिका में अपनी मास्टर की डिग्री पूरी कर रहा था, उसे कथित तौर पर गोली मार कर उसकी हत्या कर दी गई। छात्र एक गैस स्टेशन में पार्ट टाइम काम करता था, जहां उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि छात्र की पहचान साईश वीरा के रूप में हुई है और यह घटना गुरुवार को राज्य के कोलंबस डिवीजन में हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीरा आंध्र प्रदेश की रहने वाला था।

“20 अप्रैल, 2023 को 12:50 बजे, कोलंबस पुलिस अधिकारियों एक टुकड़ी घटना की खबर मिलने के बाद डब्ल्यू. ब्रॉड सेंट के 1000 ब्लॉक में छान बीन करने निकले। जांच में अधिकारियों ने एक वयस्क पुरुष पीड़ित का पता लगाया, जिसकी पहचान साइश वीरा के नाम से हुई, वह आंध्रा प्रदेश के रहने वाले है।

कोलंबस अग्निशमन सेवा के कर्मचारी पहुंचे और पीड़ित को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने कहा कि जीवन रक्षक उपायों के बावजूद, पीड़ित को 1:27 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और परिवार को सूचित कर दिया गया है। कोलंबस डिवीजन पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों में दिख रहे संदिग्ध की तस्वीर भी साझा की है।

20 अप्रैल, 2023 वीरा के शव को भारत वापस भेजने के लिए एक ऑनलाइन धन उगाहने वाले कार्यक्रम की देखरेख कर रहे रोहित यालामंचिली के अनुसार, युवक अपना मास्टर कोर्स कर रहा था और उसे H-1B वीजा के तहत सिर्फ 10 दिन बाद ग्रेजुएशन के लिए चुना गया।
यलमंचिली ने कहा कि वह कुछ हफ़्ते में ईंधन स्टेशन पर क्लर्क के रूप में अपना काम छोड़ने जा रहे थे। वीरा अपने परिवार में पहली बार कई आकांक्षाओं के साथ अमेरिका आया था और अपने परिवार का उत्थान करना चाहता था क्योंकि उसके पिता की दो साल पहले मृत्यु हो गई थी। वह हमेशा सभी परिस्थितियों में लोगों की मदद करने के लिए तैयार रहते थे और क्रिकेट के मैदान पर एक महान खिलाड़ी थे। कोलंबस क्षेत्र में क्रिकेट खेलने वाला हर व्यक्ति उन्हें जानता होगा, वह एक शानदार क्रिकेटर और एक अच्छे दोस्त थे। यालमंचिली ने आगे कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि भगवान साईश, उसकी मां, परिवार और दोस्तों को शांति दे।

Related Articles

Back to top button