महिला आरक्षण बिल मुद्दा फिर गरमाया ,तेलंगाना के सीएम की बेटी कविता दिल्ली में देंगी धरना..

दिल्ली –तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी कलवाकुन्तल कविता ने महिला आरक्षण विधेयक के मुद्दे पर जंतर-मंतर दिल्ली में धरना देने का फैसला किया है।कविता ने बीजेपी को 2014 और 2019 के आम चुनावों के घोषणापत्र के वादे की याद दिलाई। बीआरएस पार्टी की नेता के कविता ने कहा कि ‘हम बीजेपी से मांग करते हैं कि आपने 2014 और 2019 के चुनावों में देश के लोगों से जो वादा किया था, वह आपको निभाना चाहिए।महिला आरक्षण विधेयक को इस संसद सत्र या अगले सत्र में पेश करें।

उन्होंने न्यूज़ नशा के इंटरव्यू के दौरान यह जानकारी दी सरकार को घेरने की कोशिश नहीं है, बल्कि मेरी विनती है कि मोदी जी इस बिल को पारित करें। साथ ही यह भी कहा कि 1996 से लेकर आज तक जितने भी प्रधानमंत्री आए हैं वह लगातार कोशिश करते रहे हैं। इस बिल को लाने के लिए लेकिन मोदी जी इइसे बिल्कुल लाना नहीं चाहते। 9 साल सत्ता के हो गए ,अभी तक बिल की ड्राफ्टिंग भी नहीं। बनी और ना ही बीजेपी सरकार ने विपक्ष के साथ इस मुद्दे पर कोई मीटिंग की, जबकि इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी की तरफ से समर्थन मिला ।और इस मुद्दे पर बात भी हुई और जब तक इस पर बैठकर मीटिंग नहीं होगी तब तक बिल की ड्राफ्टिंग नहीं हो पाएगी बैठकर ही चीजों का हल निकल सकता है ।

साथ ही यह भी कहा अगर किसी महिला से केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ की जानी है तो कानून के अनुसार उसका मौलिक अधिकार है कि उसके घर पर पूछताछ की जाए ईडी ने मुझे 9 मार्च को बुलाया है मैं 16 मार्च के लिए अनुरोध किया हूं। लेकिन पता नहीं वह किस जल्दबाजी में है इसलिए मैं 11 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी ।कविता ने यह भी कहा वह संसद के मौजूदा सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेगी।

Related Articles

Back to top button