राहुल गांधी के चॉपर के अंदर चुनाव अयोग्य का निरीक्षण, जाने पूरा मामला

देश में चुनावी माहौल काफी टाइट होता नज़र आ रहा है। इसी बीच भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के फ्लाइंग स्क्वाड ने तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का औचक निरीक्षण किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक अभियान कार्यक्रम के लिए मैसूर से नीलगिरी जा रहे थे, जब उनका हेलीकॉप्टर ईसीआई के फ्लाइंग स्क्वाड की जांच के घेरे में आ गया। नीलगिरी में उतरने पर, अधिकारियों ने तुरंत विमान का निरीक्षण शुरू कर दिया। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केरल में अपनी चुनावी रैली तेज करते हुए सुल्तान बाथरी में एक विशाल रोड शो आयोजित किया। केरल की सीमा से लगे तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में पहुंचे राहुल गांधी ने सुल्तान बाथरी की सड़क यात्रा शुरू करने से पहले एक स्थानीय कॉलेज में छात्रों से मुलाकात की।

शाम को, कांग्रेस नेता कोझिकोड जिले में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करेंगे। वायनाड से फिर से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे राहुल गांधी का दौरा लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से इस निर्वाचन क्षेत्र में उनकी दूसरी उपस्थिति है।

गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीतकर शानदार जीत हासिल की। केरल की 20 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है, जिससे राज्य भर में अभियान के प्रयासों में तेजी आ गई है।

Related Articles

Back to top button