केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा ईडी को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने के लिए तैयार है। यह घटनाक्रम दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा आम आदमी पार्टी नेता की इसी तरह की याचिका को खारिज करने के बाद आया है।
जहां ईडी जांच में सहयोग न करने के कारण उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी, केजरीवाल ने राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उनका तर्क है कि 2024 के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के बीच उनकी गिरफ्तारी राजनीति खेल है।

अपनी गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर हमला और अपनी स्वतंत्रता को कम करने का प्रयास करार देते हुए, केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि उनकी गिरफ्तारी के समय का उद्देश्य चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करना था। उनका कहना है कि राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए ईडी की कार्रवाइयों में निहित स्वार्थों द्वारा हेरफेर किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट में अपनी अपील में केजरीवाल ने अपनी स्वतंत्रता में अवैध कटौती के खिलाफ दलील देते हुए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने ईडी पर राजनीतिक विरोधियों की प्रतिष्ठा को धूमिल करने, उत्पीड़न के साधन के रूप में अपनी प्रक्रियाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Back to top button