कानपुर : पुलिस लाइन में सोते हुए पुलिस कर्मियों पर गिरी जर्जर बैरक, एक आरक्षी की मौत तीन घायल

कानपुर। कानपुर जिले में पुलिस लाइन स्थित आरक्षी बैरक में सोमवार देर रात अचानक सो रहे पुलिसकर्मियों के ऊपर भर-भराकर छत गिरी। बैरक की छत गिरने से मलबे में सो रहे कई पुलिसकर्मी दब गए। तेज आवाज के साथ गिरी बैरक की जानकारी मिलते ही पुलिस लाइन में हड़कंप मच गया और आरआई समेत तुरंत बैरकों में सो रहे अन्य पुलिसकर्मी भागकर मौके पर पहुंचे।

उन्होंने मलबे में दबे कर्मियों की जानकारी आलाधिकारियों को देते हुए राहत कार्य में जुट गए लेकिन भारी मलबा होने के चलते वह बैरक के गिरे मलबे में दबे अपने साथियों को नहीं निकाल सके। जिसके बाद पुलिस के साथ नगर निगम, एनडीआरएफ और सिविल डिफेंस के कर्मियों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। लगभग साढ़े तीन घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान चार पुलिसकर्मियों को बाहर निकाला जा सका और उन्हें गंभीर रूप से घायल हालत में रीजेंसी अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने आरक्षी अरविंद की मृत्यु होने की जानकारी दी और अन्य घायलों के इलाज शुरू हुआ।

बैरक गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर एडीजी, आईजी, डीआईजी/एसएसपी सहित सभी एसपी पहुंचे। अधिकारियों ने मृतक आरक्षी के प्रति संवेदना व्यक्त की। मामले में डीआईजी/ एसएसपी ने डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि बैरक गिरने की दुखद घटना में एक आरक्षी की मौत हो गई है। मलबे को हटाते हुए राहत कार्य पूरा कर लिया गया है। वही दो गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि बैरक की जांच कराई जाएगी। हम सभी आकस्मिक घटना से दुखद हैं और मृतक पुलिसकर्मी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। कहा कि इस घटना को देखते हुए ध्यान में रखते हुए उनके परिवार को सभी राहत व सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। डीआईजी/एसएसपी ने कहा कि जनपद के सभी बैरकों की जांच कराई जाएगी और गुणवत्ता व मानक पूरे ना करने वाले सभी बैरकों को गिरा कर नई बैरक बनाए जाएगी।

Related Articles

Back to top button