शराब की दुकानों को जल्द शुरू करने की तैयारी में उत्तर प्रदेश सरकार !

भारत मे कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोनावायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। लॉक डाउन होने की वजह से सभी बड़ी-बड़ी कंपनियां, फैक्ट्रियां सब बंद पड़ा है। जिसके कारण अर्थव्यवस्था तेजी से गिर गई है। वहीं आर्थिक व्यवस्था और जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए इस बार कई छात्रों के लिए छूट का प्रावधान भी रखा गया है। ये सारी छूटें 20 अप्रैल से लागू की जानी हैं। 20 अप्रैल तक देश भर में सख्त लॉकडाउन के पालन की हिदायत दी गई है। वहीं खबर है कि यूपी की योगी सरकार शराब की बिक्री भी शुरू करवाने पर विचार कर रही है।

बता दें कि यूपी सरकार के प्रमुख सचिव संजय आर. भूसरेड्डी द्वारा यूपी के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को लिखे एक पत्र से ऐसा लग रहा है कि यूपी सरकार प्रदेश में मदिरा की बिक्री शुरू कराने की तैयारी में है। इसी वजह से सरकार ने आबकारी विभाग को मदिरा/बियर की फैक्ट्रीज में उत्पादन शुरू कराने का आदेश भी दिया है। साथ ही बताया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करने पर शराब बिक्री शुरू की जा सकती है।

यूपी सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए उत्पादन इकाइयों में काम शुरू करवा जाए। फिलहाल ये आदेश केवल उत्पादन इकाइयों के लिये है। फुटकर शराब और बियर की बिक्री के लिये अभी कोई छूट या निर्देश जारी नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button