लॉकडाउन में बाहर निकलने के लिए पति को बना दिया कुत्ता, लगा तगड़ा जुर्माना

वैश्विक महामारी कोरोना ने साल 2020 सबके लिए मुश्किल बना दिया था। इस दौरान लोगों की दिनचर्या में काफी बदलाव देखने को मिला।

कोरोना काल में दुनियाभर से ऐसी खबरें आईं जो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो गईं। अब एक खबर कनाडा के क्यूबेक राज्य से है जहां एक महिला ने कोरोना वायरस की पाबंदियों से बचने के लिए पति को गले में कुत्ते का पट्टा डालकर टहलाने ले गई।

लेकिन इस महिला की हरकत पुलिस की नजरों ने नहीं बच सकी और महिला के साथ उसके पति पर भारी भरकम जुर्माना लगाया। सोशल मीडिया पर महिला के इस अजीबोगरीब प्रयोग का खूब मजाक उड़ रहा है।

दरअसल, हुआ ये कि शनिवार की रात एक महिला अपने पति तो टहलाने क्यूबेक की सड़कों पर ले गई। लेकिन वहां कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात के आठ बजे से करीब पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है, वहीं कुछ चीजों को छूट दी गई है, इसमें कुत्ता टहलाना शामिल है।

महिला जब अपने पति को गले में कुत्ते की रस्सी डालकर टहलाने ले जा रही थी तो पुलिस उसे पकड़ा और सवाल किया तो उसने अपने पति की तरफ इशारा किया और कहा कि वह कुत्ते को घुमाने ले जा रही है।

लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी और उस पर और उसके पति पर करीब 87-87 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। पुलिस ने कहा कि जोड़े ने पुलिस से सहयोग नहीं किया जिस कारण उन पर जुर्माना लगाया गया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में सरकारों ने कुछ पाबंदियां लगा रखी हैं जिससे लोगों को कोरोना से बचाया जा सके, लेकिन लोग अपनी अजीब हरकतों से बाज नहीं आते। ऐसे में पुलिस उनको अच्छे से सबक सिखाती है।

Related Articles

Back to top button