भारत चीन हिंसक झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की आज 4 बजे होगी अंतिम विदाई, पिता बोले दुखी हूं पर गर्व है

भारत और चीन के बीच हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो चुके हैं। खबर है कि मंगलवार को दोपहर में एक अफसर और दो जवानों के शहीद होने की जानकारी सामने आई थी, लेकिन न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि इस झड़प में 20 सैनिक शहीद हुए हैं। इस झड़प में भारतीय सेना के कर्नल संतोष बाबू भी शहीद हो गए थे। जिनका पार्थिव शरीर आज हैदराबाद पहुंचेगा। खबर है कि संतोष बाबू को शाम 4 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। ऐसे मौके पर शहीद कर्नल के बच्चे और उनकी पत्नी दिल्ली से हैदराबाद पहुंच गए हैं और बाकी परिवार हैदराबाद में है।

कर्नल संतोष बाबू के शहीद होने पर पिता बी उपेंदर ने कहा कि वह केवल 37 साल का था और उसके सामने एक सुनहरा भविष्य था। बतौर पिता मैं बहुत दुखी हूं, लेकिन एक भारतीय नागरिक और सैनिक फैमिली का हिस्सा होने के कारण मुझे बेटे पर गर्व है। शहीद कर्नल बाबू हमेशा काउंटरसिंर्गेंस से लेकर अन्य पोस्टिंग में फील्ड जॉब पर थे।

वहीं, शहीद कर्नल की मां मंजुला ने बताया कि मेरी बहू दिल्ली में रहती हैं। उन्होंने दोपहर 2 बजे के करीब मुझे फोन किया और बताया कि संतोष बाबू नहीं रहे। उसे सोमवार रात को ही जानकारी मिल गई थी। मुझे संतोष बाबू की शहादत पर गर्व है, क्योंकि वो देश के लिए कुर्बान हुआ, हालांकि दुखी भी हूं क्योंकि वो मेरा इकलौता बेटा था।

Related Articles

Back to top button