कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब और महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर कर्फ्यू की घोषणा की है। इस दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य की सीमाएं सील कर दी है। इसके अलावा जिले की सीमा पर चौकसी बरती जा रही है और समूहों में लोगों को कहीं भी जाने नहीं दिया जा रहा है।वहीं इससे पहले पंजाब में भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया था।

बता दें कि महाराष्ट्र में सभी धार्मिक स्थान बंद कर दिए गए हैं। इन धार्मिक स्थानों पर सिर्फ धर्म गुरु पूजा करेंगे लेकिन किसी भी बाहरी लोगों को यहां जाने नहीं दिया जाएगा। लोगों को एकदम ठाकरे ने अपने अपने घरों में रहने के निर्देश दिए हैं।

वहीं आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि देश में लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। पीएम मोदी ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए थे कि सभी राज्य में नियमों का पालन करवाया जाए। वही महाराज के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी लोगों के रवैए से नाराजगी जताते हुए कहा है कि हमको मजबूरी में यह ऐलान करना पड़ रहा है कि पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे लोगों की वजह से कर्फ्यू लगाना पड़ा है। वही उद्धव ठाकरे ने ट्रांसपोर्ट भी बंद कर दिया है। एक जिले से दूसरे जिले में ट्रांसपोर्ट बंद किया गया है। लेकिन जरूरी इस्तेमाल की जाने वाली चीजे बंद नहीं की जाएंगी।

Related Articles

Back to top button