हरदोई: सब्ज़ी मंडी में भीड़ अपार, सोशल डिस्टेंसिंग तार तार, ऐसे कैसे कोरोना से लड़ेगा भारत !

-अब भी न संभलें तो हालात भयावह होंगे

-संक्रमण को दावत दी रही है यह भीड़

कोरोना की लड़ाई में सोशल डिस्टेंसिंग का अहम रोल है। इसी को बनाने के लिए देश मे पहले 21 दिन का लॉक डाउन फिर दूसरे चरण में 3 मई तक 19 दिन का लॉक डाउन लगाया गया है। जिससे लोग एक दूसरे से दूर रहें और संक्रमण से बच सकें। मगर लोग इसकी गंभीरता को अभी तक समझ नहीं पाए है। हरदोई की सब्ज़ी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग को तार तार करती भारी भीड़ उमड़ रही है

तस्वीर हरदोई की सब्ज़ी मंडी की हैं। यहां का नज़ार देखकर लगता ही नहीं कि कहीं लॉक डाउन या सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोई चीज़ भी होती है। पूरी मंडी में फैली सब्ज़ी की दुकानों में रात से लेकर सुबह तक भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग एक दूसरे से बिल्कुल सटकर खरीदारी कर रहे हैं। ज़्यादातर दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के ही नज़र आ रहे हैं। फुटकर दुकानदार सब्ज़ी की जमकर खरीददारी कर रहे हैं। जो थोक में खरीदकर ठेलों से गली मोहल्लों में सब्जी बेचते हैं। पूरे विश्व मे महामारी का प्रकोप बनते जा रहे हैं कोरोना वायरस को लेकर इस सब्ज़ी मंडी में फिलहाल बिल्कुल गंभीरता नज़र नहीं आ रही है।

मंडी सचिव सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए पूरे समय भागते नज़र आये। मगर इसका कोई असर नज़र नहीं आया। मंडी सचिव ने बताया कि दुकानदारों को चेतावनी दी गयी है। अगर इन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बनाई तो नोटिस देकर कार्यवाही की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का हरहाल में पालन किया जाएगा। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पुलिस कर्मी लगातार एनाउंस कर रहे हैं। मगर इसका असर नज़र नहीं आरहा है। बहरहाल अगर संक्रमण को दावत दी रही इस भीड़ पर अगर नियंत्रण नहीं किया गया तो स्थिति भयावह हो सकती है।

Related Articles

Back to top button