एनसीपी और बीजेपी की बैठक में मौजूद रहे अजित पवार, क्या है चाल ?

महाराष्ट्र की सत्ता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सभी पार्टियों में उथल पुथल मच रही है। इस बीच बीजेपी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का 30 घंटे में फ्लोर टेस्ट का आदेश बीजेपी के लिए कोई बड़ा झटका नहीं है। वहीँ एनसीपी ने अजित पवार से इस्तीफा माँगा है। हालाँकि अजित पवार ने इसके लिए सोचने का वक़्त माँगा है। कुछ ही देर पहले उन्होंने सुप्रिया सुले से मुलाकात की।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनसीपी ने अपने सभी बड़े नेताओं के साथ बैठक की। इसमें शरद पवार, सुप्रिया सुले और अजित पवार भी मौजूद रहे। इस बैठक में शरद पवार ने अजित पवार से इस्तीफा माँगा है। इस पर अजित पवार ने कहा है कि वह जल्द ही कोई फैसला लेंगे। अजित पवार से मिलने के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमने उनसे इस्तीफा देने को कहा है, अजित पवार ने हमें कुछ समय में जवाब देने को कहा है।

गौरतलब है कि अजित पवार से मुलाकात के बाद एनसीपी विधायकों की बैठक शुरू हो चुकी है। वहीँ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर बीजेपी की बैठक चल रही है। इस बैठक में अजित पवार भी मौजूद हैं। उनके साथ ही यहाँ बीजेपी विधायक हरिभाऊ बघाडे भी उपस्थित हैं। बता दें कि हरिभाऊ पिछली विधानसभा में स्पीकर थे, ऐसे में जबतक नए स्पीकर का चुनाव नहीं होता, तब तक जिम्मेदारी उनके पास ही रहेगी। बता दें कि इस बैठक के बाद मंगलवार रात नौ बजे मुंबई के मशहूर वानखेड़े स्टेडियम में बीजेपी की महाबैठक होगी। इसमें बीजेपी विधायकों के साथ वे सभी निर्दलीय विधायक भी शामिल होंगे जिन्होंने बीजेपी का समर्थन किया है। इसी बैठक में आगे की रणनीति पर बात होगी।

Related Articles

Back to top button