आतंकी मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, एक रियाज़ नायकू का करीबी

मंगलवार सुबह कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों संग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की यह मुठभेड़ सोमवार शाम से चल रही थी। सोमवार रात को ही एक आतंकी मारा गया था। मारे गए आतंकियों में से हिजबुल का इरफान अहमद नायरा रियाज नायकू का करीबी था। वह साल 2016 से आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था। दूसरा आतंकी इरफान राथर 2017 से सक्रिय था।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पछाड़ द्रबगाम इलाके से सोमवार की देर शाम सुरक्षा बलों की पेट्रोलिंग पार्टी गुजर रही थी। इस दौरान वहां मौजूद आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई और सोमवार रात को ही एक आतंकी ढेर हो गया। उसके बाद अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था। लेकिन घेरा सख्त रखा गया और सुबह दोबारा ऑपरेशन शुरू किया गया। ऑपरेशन ख़त्म होने तक 2 आतंकी ढेर हो चुके थे।

वहीँ रविवार को पुलिस ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिंसक प्रदर्शन के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार तंगधार के बागी-मेहताब इलाके के बशीर अहमद कुरैशी को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गिरफ्तार किया गया। उसे छानपोरा इलाके से पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि वह श्रीनगर में विशेषकर सौरा इलाके के आंचर में देशविरोधी हिंसक प्रदर्शन में शामिल था। गैरकानूनी बैठकें करने, पुलिस और सुरक्षा बलों पर पथराव करने और देशविरोधी प्रदर्शन करने के लिए युवकों को उकसाने में उसकी अहम भूमिका थी। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अहमद कुरैशी अलगाववादियों से जुड़ा था।

Related Articles

Back to top button