यूपी में बढ़ते अपराधों के मद्देनजर चिंतित योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, देखिए लिस्ट

उत्तर प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहे हैं। हर दिन किसी ना किसी बड़ी घटना की खबर यहां से आ ही जाती है। हत्या और अपहरण जैसी घटनाएं लगातार घट रही हैं और विपक्षी कांग्रेस समाजवादी पार्टी सरकार लगातार योगी सरकार पर हमलावर भी है। ऐसे में आज शाम योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। सुबह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की स्थिति पर बेहद चिंतित हैं जिसकी वजह से उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया है।

जिन 15 आईपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं। इनमें कानपुर, अमेठी, जालौन और लखीमपुर खीरी के पुलिस कप्तान शामिल हैं। कानपुर में संजीत यादव अपहरण और हत्याकांड मामले में कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी पर गाज गिरी है। कानपुर एसएसपी के पद से हटाकर अब उन्हें झांसी की जिम्मेदारी दी गई है। दिनेश कुमार पी की जगह डॉ प्रितिन्दर सिंह को कानपुर एसएसपी बनाया गया है. डॉ सिंह की तैनाती फिलहाल अलीगढ़ में थी।

वही चित्रकूट के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या की जिम्मेदारी दे दी गई है। सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महानिरीक्षक तैनात किया गया है। बस्ती पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में ट्रांसफर कर दिया गया है। लखनऊ यातायात महानिरीक्षक दीपक रतन को अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। इकोनॉमिक ऑफेंस विंग के एसपी सत्येंद्र कुमार को खीरी का एसपी बनाया गया है।

एसडीआरएफ लखनऊ में सेना नायक की पद पर तैनात यशवीर सिंह को जालौन एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस कप्तान बनाया गया है। झांसी के एसएसपी प्रदीक कुमार को इकोनॉमिक ऑफेंस विंग में वाराणसी एसपी के पद पर तैनात किया गया है जालौन एसपी सतीश कुमार को एसडीआरएफ, लखनऊ में सेनानायक की भूमिका मिली है। वहीं अमेठी की वर्तमान एसपी ख्याती गर्ग को पुलिस आयुक्त, लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है। अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को पुलिस अधीक्षक रेलवे, झांसी में ट्रांसफर कर दिया गया है।

जिन 15 अधिकारियों के तबादले हुए हैं वह लिस्ट

Related Articles

Back to top button