उन्नाव केस: पीड़ित परिवार ने की CBI जांच की मांग, लड़कियों की ने परिवार को लेकर कही बड़ी बात

उन्नाव.  उत्तर प्रदेश में उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा जंगल में जानवरों के लिए चारा लेने गई तीन किशोरियों में से 2 की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. मामले में पीड़ित परिवार ने CBI जांच की मांग की है. मृतक लड़कियों की भाभी ने News 18 से ख़ास बातचीत में कहा है कि उनका परिवार सुरक्षित नहीं है. सब कुछ साफ़ हो, इसके लिए सीबीआई जांच जरूरी है.

पोस्टमार्टम के लिये 3 डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है. डॉक्टरों का यह पैनल ही पोस्टमार्टम करके रिपोर्ट भेजेगा. 3 डॉक्टरों का पैनल वीडियोग्राफी में पोस्टमॉर्टम करेगा. पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किय गया है. वहीं, बबूरहा गांव को भी पुलिस छावनी में तब्दील कर दिय गया है.

ये भी पढ़ें-उन्नाव केस: सपा और कांग्रेस ने किया योगी सरकार पर हमला, बेटियों को लेकर कही ये बात

दूसरी तरफ उन्नाव पुलिस लड़कियों के बाबा को घटनास्थल पर लेकर पहुंची है. उनसे घटना की जानकारी ली जा रही है. बता दें कि एक ही परिवार की 3 लड़कियां सरसों के खेत में गंभीर हालत में पड़ी मिली थीं.

ये है पूरा मामला
उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पाठकपुर के मजरे बबुरहा में दोपहर बाद 3 बजे के करीब कोमल पुत्री संतोष पासी उम्र 16 वर्ष, काजल पुत्री सूरजपाल पासी उम्र लगभग 13 वर्ष, रोशनी पुत्री सूर्य बली उम्र लगभग 17 वर्ष बबुरहा नाला के पास खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थी. देर शाम तक घर नहीं लौटीं तो परिजन खोजने के लिए निकले. उन्हें तीनों लड़कियां खेत में कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में मिलीं. परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने कोमल व काजल को मृत घोषित कर दिया. वहीं रोशनी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने रोशनी को कानपुर के हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी आनन्द कुलकर्णी, एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया. रोशनी के भाई विशाल ने बताया कि आपस में तीनों चचेरी बहन हैं. भाई ने बताया कि काफी देर तक ये नहीं लौटीं तो हम लोग खेतों में खोजने गए. तीनों खेत में लाही के खेत में बंधी पड़ी मिली. दो खत्म हो गई हैं, एक का इलाज चल रहा है. भाई ने किसी तरह की रंजिश से इनकार किया है.

Related Articles

Back to top button