युवती को औलाद ना हुआ तो युवक ने दिया तलाक…

उत्तर प्रदेश– तीन तलाक पर लगाम लगाने के लिये प्रदेश की योगी सरकार ने भले ही इसे लेकर कानून पारित किया हो। लेकिन अभी भी तीन तलाक देकर मुस्लिम समुदाय की महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है। ताजा मामला जनपद रायबरेली के सलोन थाना क्षेत्र स्थित मीर जहांपुर से निकल कर सामने आया है। जहां पर एक युवक ने गांव की ही एक युवती से शादी करने के ग्यारह साल बाद फोन से उसे तलाक दे दिया है। जिससे आहत होकर पीड़िता ने पुलिस से कार्यवाही की मांग की है।

पीड़िता यास्मीन बानो ने बताया की हमारी शादी सलोन थाना क्षेत्र के मीर जहांपुर प्रधान के भाई मसूद अहमद के साथ हुई थी। मेरा पति मसूद लगातार मायके से रुपया लेता गया। बाद में रुपयों की मांग पूरी ना होने और संतान न होने का हवाला देकर फोन से ही तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक पीड़िता यास्मीन बानो ने सोशल मीडिया पर तीन तलाक की आपबीती बताकर मीरजहां पुर में रह रहे पति मसूद पर कानून से कार्यवाही करने की मांग की।

वहीं रायबरेली पुलिस ने इस मामले में आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से बताया कि मामला गुजरात राज्य से संबंधित है तथा पीडित महिला द्वारा थाना गोमतीपुर अहमदाबाद मे अपने पति व अन्य परिजनों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया है। थाना गोमतीपुर पुलिस द्वारा आरोपी पति की तलाश एवं अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button