पुलिस स्टेशन में गुंडागर्दी करने वाला सपा विधायक के बीजेपी में जाने की चर्चा !

उत्तर प्रदेश स्थित अमेठी में समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह की गुंडई करते हुए तस्वीर सामने आई है।थाने के सामने से गुजर रहे बीजेपी के नगर पालिका प्रत्याशी रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह की गाड़ी को पहले सपा कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। इसके बाद सपा विधायक ने बीजेपी प्रत्याशी की जमकर पिटाई की।

2024 के लोकसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू होते ही बीजेपी ने अमेठी में समाजवादी पार्टी के नेताओं को लुभाना शुरू कर दिया है, जहां से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी फिर से चुनाव लड़ेंगी।स्मृति ईरानी हाल ही में गौरीगंज विधानसभा सीट से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह के घर उनके नवविवाहित भतीजे और बहू को आशीर्वाद देने गई थीं।


ईरानी आमतौर पर विपक्षी नेताओं के साथ तालमेल बनाने के लिए नहीं जानी जाती हैं।राकेश हाल ही में रामचरितमानस पर अपनी टिप्पणी के लिए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की आलोचना करने के लिए चर्चा में रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि तुलसीदास द्वारा लिखित महाकाव्य कविता के कुछ छंद महिलाओं और सामाजिक रूप से उत्पीड़ित वर्गों सहित समाज के कुछ वर्गों के प्रति अपमानजनक थे।स्मृति ईरानी के दौरे को और भी महत्वपूर्ण बनाता है कि कुछ दिनों पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राकेश प्रताप सिंह के आवास पर गए थे।

उन्होंने स्पष्ट रूप से संकेत दिया था कि उनकी पार्टी अमेठी से एक उम्मीदवार खड़ा करेगी। एक निर्वाचन क्षेत्र जिसे सपा ने अतीत में गांधी परिवार और कांग्रेस के लिए छोड़ दिया था।अमेठी भी इन खबरों से गुलजार है कि राकेश प्रताप सिंह समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन कभी भी थाम सकते हैं ।गाहे-बगाहे अमेठी के राजनीतिक गलियारों में यह अक्सर सुना जाता है, की विधायक जी दोनों तरफ से हमेशा तालमेल बैठा कर चलते हैं। तालमेल का अर्थ यह था कि समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों में अपनी पैठ बराबर के रखते हैं ।लेकिन जिस तरीके से सोशल मीडिया में उनका मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है इस पर एक बात तो तय होती है सपा नेता भाजपा की दमनकारी नीतियों की वजह से इस कदम को अंजाम दिया या फिर अपनी राजनीतिक रसूख को बचाने के लिए इस हद तक पहुंच गए कि उन्हें पुलिस स्टेशन के अंदर बीजेपी नेता के साथ मारपीट की।

लिहाजा पुलिस ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया है मामले की जांच चल रही है जल्द ही उचित कार्यवाही की जायेगी। वहीं सपा विधायक का आरोप है कि सपा नेताओं की पिटाई का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने के अंदर विधायक राकेश प्रताप सिंह धरने पर बैठे हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।ये मामला अमेठी के गौरीगंज थाने का है। इसपर सपा विधायक ने कहा मैं कुछ वीडियो आपको दे दूंगा पांच दिन पहले मेरे एक समर्थक की गाड़ी तोड़ी गई। आज तक एफआईआर नहीं लिखा गया।तीन दिन पहले मेरे सामने गाड़ी लगाई गई।

मेरे चार समर्थकों की पिटाई की गई। हाल ही के दिनों में जिस तरीके से सपा विधायक अलग-अलग संगठनों में भागीदारी ले रहे हैं उससे तो एक बात तय होती है कि वह कभी है भाजपा का दामन थाम सकते हैं कुछ तस्वीरें जो बहुत कुछ जरूर बोलती हैं।

Related Articles

Back to top button