वाराणसी को दी पीएम ने बड़ी सौगात,काशी से केवडिया तक चलेंगी इतनी ट्रेनें

वाराणसी,भोले की नगरी काशी से अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने के लिए नई ट्रेन चलाई जाएगी। वाराणसी से केवड़िया तक चलने वाली इस ट्रेन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी और गुजरात के लोगों को खास सौगात देंगे। 16 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे।

केवड़िया स्टेशन से चलेगी ये पहली ट्रेन

गुजरात के नर्मदा नदी के किनारे बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बने केवड़िया स्टेशन से चलने वाली ये पहली ट्रेन होगी। वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली ये ट्रेन से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात को जोड़ेगी। गुजरात की यात्रा करने वाले इन राज्यों के यात्रियों को भी इस ट्रेन के चलने से सहूलियत होगी। इसके साथ ही नर्मदा तट पर बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक भी पर्यटक आसानी से पहुंच सकेंगे।

ये भी पढ़े –महिला के साथ एसडीएम ने की ऐसी हरकत, सरकारी महकमा हुआ शर्मशार

16 जनवरी को वाराणसी पहुंचेगे पीएम


16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय होने के बाद रेलवे प्रशासन भी अब तैयारियों में जुट गया है। स्टेशन के साथ ही ट्रेन को भी खास तरह से सजाने का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम में रेलवे के बड़े अफसर भी शामिल होंगे। उद्घाटन से पहले उत्तर रेलवे के डीआरएम संजय त्रिपाठी तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी आ सकते हैं।

ये भी पढ़े –यूपी की फिल्म सिटी में नजर आएगी हॉलीवुड की झलक, जाने क्या कुछ होगा ख़ास

काशी से केवडिया जाने वाली ट्रैन का जारी हुआ शेड्यूल

काशी से केवड़िया तक जाने वाली पहली ट्रेन का पूरा शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा। माना जा रहा है 14 जनवरी से पहले रेलवे बोर्ड इस नई ट्रेन का शेड्यूल जारी कर देगा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक सप्ताह में तीन दिन इस ट्रेन को चलाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button