महाराष्ट्र में पीठ मे छुरा किसने भोंका, शिवसेना ने अजित पवार पर फोड़ा ठीकरा

महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार गठन कर राज्य कज राजनीति में हलचल मचा दी है । एनसीपी नेता अजित पवार ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है । इसके साथ ही उन्होंने शनिवार सुबह उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली । एनसीपी के समर्थन फैसले को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे ।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से बात की है । हम मीडिया को भी साथ में आकर संबोधित करेंगे । लेकिन मुख्य बात यह है कि अजित पवार और उनके साथ बीजेपी के पास गए एमएलए ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है । उन्होंने कहा कि अजित पवार कल शाम तक हमारे साथ बैठक कर रहे थे । लेकिन आज सुबह डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने पहुंच गए । उन्होंने महाराष्ट्र की जनता के पीठ में छुरा घोंपा है ।

वहीं एनसीपी शरद पवार ने ट्वीट कर कहा है कि अजित पवार ने एनसीपी पार्टी नही बल्कि निजी तौर पर बीजेपी का समर्थन किया है । उनके इस फैसले से पार्टी का कोई लेना देना नही है । हालांकि महाराष्ट्र बीजेपी के नेता गिरिश महाजन ने कहा है कि हम बहुमत साबित करेंगे । हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन प्राप्त है । अजित पवार ने विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल को सौंपा है । वे एनसीपी विधायक दल के नेता हैं । इसका साफ मतलब है कि एनसीपी के सभी विधायकों ने हमारा समर्थन किया है ।

वहीं महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य की जनता ने बीजेपी शिवसेना गठबंधन के पक्ष में मतदान किया था। हमें 161 सीटें मिलीं लेकिन शिवसेना ने जनादेश के साथ घोखा किया । पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस से ही वे विकल्प को लेकर बात करने लगे । इसके साथ ही पाटिल ने शिवसेना नेता संजय राउत पर भी तंज कसा और कहा कि कम से कम अब वे चुप हो जाएं । इसके साथ ही बीजेपी नेता गिरिश महाजन ने शिवसेना नेता संजय राउत पर हमला बोला है । उन्होंने कहा कि संजय राउत को वर्वल डायरिया हो गया है । उनकी पार्टी के कई विधायक भी उनसे परेशान हो गए हैं और वे हमारे साथ आने की सोच रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button