कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, ममता बनर्जी ने की घोषणा

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे थे जिसकी वजह से सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की है हालांकि बकरीद के कारण नहीं सकते लॉकडाउन नहीं रहेगा। यानी बकरीद की छूट दी गई है।

ऐसे में ममता बनर्जी ने मुसलमानों से सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि धार्मिक त्योहार होने के कारण हम इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं लगाएंगे, लेकिन लोग एक जगह जुटने से बचें। मैं सभी से घर के अंदर ही त्योहार को मनाने की अपील करती हूं।

सीएम ममता ने कहा कि 2 और 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इसके बाद 8 और 9 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 16, 17, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को भी पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

इन सब तारीख को रहेगा लॉकडाउन

2 अगस्त-रविवार

5 अगस्त-बुधवार

8 अगस्त-शनिवार

9 अगस्त-रविवार

16 अगस्त-रविवार

17 अगस्त- सोमवार

23 अगस्त-रविवार

24 अगस्त-सोमवार

वहीं आपको बता दें की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से एक बार फिर हजार करोड़ रुपए के फंड की मांग की थी। ममता बनर्जी ने कहा कि इस फंड का इस्तेमाल कोरोनावायरस लड़ाई में किया जाएगा। चाहें तो राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से ये पैसे ले सकती हैं। लेकिन उस स्थिति में अगर राज्य में फिर कहीं कोई दूसरी आपदा आ गई तो पैसे की भारी किल्लत हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button