पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए रिकॉर्ड 14516 कोरोना संक्रमित मामले, मौत का आंकड़ा भी डराने वाला

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन मामले एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। वही पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े दर्ज किए गए हैं। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर भारत में कोरोनावायरस के 14,516 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इस आंकड़े के साथ भारत में अब 3,95,048 कोरोनावायरस संक्रमित मामले हो चुके।

अब भारत में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं हालांकि भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस से 375 मौतें दर्ज की गई हैं। जिसके बाद भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा 12,948 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश में 395048 कोरोना संक्रमित मरीजों में 168269 एक्टिव केस हैं जबकि अब तक इलाज के बाद अस्पताल से 213831 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

हालांकि महाराष्ट्र में अभी कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं। जबकि राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस टेस्ट तेजी से और ज्यादा से ज्यादा किए जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने अपनी बैठक में यह साफ कर दिया था कि दिल्ली में 3 गुना कोरोनावायरस टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी। उन्होंने दिल्ली को ट्रेन कुछ भी दिए। जिससे दिल्ली में लगभग 8000 बेड बढ़े हैं।

Related Articles

Back to top button