एनसीपी के नए नेता जयंत पाटिल ने राज्यपाल से मिलकर किया ये सनसनीखेज दावा

शनिवार को महाराष्ट्र में हुई सियासी उठापटक के बाद एनसीपी विधायक दल के प्रभारी नेता जयंत पाटिल ने दावा किया है कि पार्टी के 51 विधायक एनसीपी के ही साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे अजित पवार से मुलाकात करके उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे। बता दें कि जब जयंत पाटिल अपने विधायकों की सूची लेकर राजभवन पहुंचे, उस समय राज्यपाल दिल्ली में मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार पवार परिवार अजित पवार को मनाकर वापिस अपने खेमे में करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। शरद पवार और सुप्रिया सुले ने अजित पवार के भाई श्रीनिवास से बात की है। शरद पवार के घर हुई बैठक में कांग्रेस और एनसीपी नेता मौजूद रहे। इस दौरान अशोक चव्हाण और बालासाहेब थोराट भी बैठक में मौजूद रहे। एनसीपी इस कोशिश में है कि अजित पवार फडणवीस सरकार में डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दें।

गौरतलब है कि जयंत पाटिल के साथ ही एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी कुछ ऐसी ही बात कही है। उन्होंने कहा कि अजित पवार ने बड़ी गलती की है। कल से उन्हें समझाने की कोशिश हो रही है, हालांकि अब तक उन्होंने इसके कुछ संकेत नहीं दिए हैं। अजित पवार इस बात को महसूस करें तो अच्छी बात होगी। मलिक ने कहा, रविवार शाम तक सभी विधायक हमारे साथ होंगे। फडणवीस विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे। हम उनसे इस्तीफे की मांग करते हैं। बता दें कि शनिवार दोपहर शिवसेना नेता संजय राउत ने भी कहा था कि अजित पवार ने किसी दबाव में आकर उपमुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण की थी।

Related Articles

Back to top button