मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पैच रिपोर्टिंग ऐप का शुभारंभ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सरकार में उत्तराखंड नई बुलंदियों को छू रहा है। ऐसे में ही अब एक नई उंचाई के ओर अग्रसर होते हुए उत्तराखंड ने एक और बुलंदी अपने हिस्से में शामिल कर ली है। लोक निर्माण विभाग द्वारा की गई नई पहल से उत्तराखंड की सड़कों पर बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है। दरअसल लोक निर्माण विभाग ने सड़क के गड्ढों को सही करने के लिए एक ऐप को लॉन्च किया गया है, उसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हुआ है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में “पैच रिपोर्टिंग ऐप” का सफलतापूर्वक उद्घाटन किया है। लोक निर्माण विभाग द्वारा विकसित ऐप का उद्देश्य राज्य की सड़कों पर गड्ढों को खत्म करना है। यह व्यक्तियों को पूरी जानकारी प्रदान करके और उनके सामने आने वाले गड्ढों की तस्वीरें लेकर शिकायत दर्ज करने की अनुमति देता है। ऐप तस्वीरों सहित शिकायतों पर की गई कार्रवाई के बारे में अपडेट भी प्रदान करता है।
पुष्कर सिंह धामी ने जोर देकर कहा कि यह ऐप राज्य की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने में बहुत मददगार साबित होगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर शिकायतों का निस्तारण करने और समस्याओं के समाधान के लिए जिम्मेदारी से कदम उठाने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित निगरानी के महत्व पर भी जोर दिया। पैच रिपोर्टिंग ऐप को गड्ढों की समस्या को दूर करने और यह सुनिश्चित करने के लिए विकसित किया गया था कि राज्य में सड़कें पूरी तरह से गड्ढा मुक्त हों।

लोक निर्माण विभाग द्वारा डिजाइन किए गए ऐप का उद्देश्य जनता के साथ संपर्क बनाए रखते हुए सड़कों को यात्रा के लिए सुरक्षित और सुगम बनाना है। यह अक्षांश और देशांतर के आधार पर रिपोर्ट किए गए गड्ढों की स्थिति की जानकारी स्वचालित रूप से प्रदर्शित करता है। लोक निर्माण विभाग ऐप के माध्यम से प्राप्त जानकारी के आधार पर त्वरित कार्रवाई करेगा और शिकायतकर्ताओं और उच्च पदस्थ अधिकारियों को चित्रों के साथ किए गए कार्य का विवरण प्राप्त होगा। ऐप आम जनता को उत्तराखंड में लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रबंधित सड़कों पर गड्ढों की रिपोर्ट करने और जल्दी से संबोधित करने की अनुमति देता है। उद्घाटन समारोह में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ. धन सिंह रावत, सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय, अपर सचिव विनीत कुमार सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button