यूपी में 174 कोरोनावायरस संक्रमित, 17 हुए ठीक, 2 की हुई मौत

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं यूपी में भी कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा है। यूपी में अभी तक 174 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। वही 17 लोग ठीक हो चुके हैं। लेकिन दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में योगी सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। योगी सरकार पहले से ही जरूरतमंदों को खाना और राशन मुहैया करा रही है लेकिन अब उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ की आबादी के लिए योगी सरकार ट्रिपल लेयर के स्पेशल मास्क बनाएगी। स्पेशल मास्क करीब 66 करोड खादी के बनाए जाएंगे। जो कि गरीबों को फ्री और बाकी लोगों को बेहद कम दाम पर मिलेंगे। ये मास्क कपड़े के बने होंगे जो कि रीयूज और वॉशेबल होंगे।

आपको बता दें कि प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास मिलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से सख्त निर्देश दिए गए हैं कि किसी को भी बिना मास्क के घर से बाहर निकलने की बिल्कुल भी अनुमति नहीं है। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यह भी साफ कर दिया कि अगर लॉक डाउन खत्म भी होता है तो भी एपिडेमिक एक्ट के तहत सबको मास्क पहनना ही होगा।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन को सख्त निर्देश दे चुके हैं। यहां तक योगी आदित्यनाथ खुद भी उत्तर प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए किए गए इंतजामों का निरीक्षण भी करते हैं। लोग एक साथ इकट्ठे न हों, लॉक डाउन के दौरान कोई भी बाहर ना निकले, इसके लिए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को निर्देश दे हुए हैं। वहीं ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह कदम काफी कहा जा सकता है। क्योंकि जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे रोकने का यही एक उपाय है कि ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरती जाए। आपको बता दें कि देशभर में 2650 मामले सामने आ चुके हैं। 183 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं, वहीं 68 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button