यूपी सरकार ने 66 करोड ट्रिपल लेयर मास्क उत्पादन का दिया आदेश, गरीबों को मुफ्त में दिया जाएगा मास्क

कोरोनावायरस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए मास्क की व्यवस्था करने का ऐलान किया है। बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ ने खादी से बने 66 करोड़ ट्रिपल लेयर मास्क का उत्पादन करने को लेकर आदेश जारी किए हैं। ये मास्क धुल सकेंगे और इनका दोबार इस्तेमाल किया जा सकेगा। गरीब लोगों को ये मास्क मुफ्त मिलेंगे और दूसरे लोगों को ये मामूली कीमत पर बेचे जाएंगे।

बता दे की पूरे भारत में 2900 से ज्यादा कोरोनावायरस मामले सामने आ चुके है। वही उत्तर प्रदेश में कुल 174 लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। वही इस समय 155 एक्टिव केस हैं और 17 लोगों को ठीक किया जा चुका है। वहीं 2 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश में हो चुकी है। देश में 21 दिनों तक लॉक डाउन लगा हुआ है। 21 दिनों तक सभी लोगों से अपील की गई है कि अपने घरों में ही रहे। वही जरूरी सामान लेने के लिए लोग अब भी बाहर जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं उसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने 66 करोड ट्रिपल लेयर मास्क का उत्पादन करने का आदेश दिया है। ताकि जिन लोगों के पास मास्क नहीं है उनकी मदद हो सके।

उत्तर प्रदेश सरकार ने यह भी ऐलान किया है कि यह मास्क गरीबों को फ्री में बांटे जाएंगे। साथ ही दूसरे लोगों के लिए मास्क की कीमत अभी तय नहीं की गई है। हालांकि सरकार ने कहां है कि मास्क की कीमत बेहद मामूली होने वाली है।

Related Articles

Back to top button