किसने दिया हिमाचल भवन को लेकर प्रशासक को ज्ञापन

हिमाचल महासभा ने चंडीगढ़ शहर में हिमाचलियों के लिये भवन की मांग को लेकर आज यहां महापौर रविकांत शर्मा से मुलाकात कर उनके माध्यम से चंडीगढ़ के प्रशासक को ज्ञापन सौंपा।
सभा के अध्यक्ष डा. सतीश शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने श्री शर्मा ने उनके कार्यालय में मुलाकात की और उन्हें बताया कि चंडीगढ़ में लगभग दो लाख हिमाचली रहते हैं ऐसे में शहर में ईलाज और अन्य कारणों से आने वाले यहां हिमाचलवासियों तथा कार्यक्रमों के लिये उसे भवन की नितांत आवश्यकता है। प्रतिनिधमंडल ने बताया कि शहर में अन्य और दूर स्थित प्रदेशों और समुदायों को भी भवन मिले हुए हैं लेकिन हिमाचली इससे वंचित हैं।
प्रतिनिधमंडल के अनुसार अपना भवन न होने के कारण उसे संस्था की मासिक बैठक भी सैक्टर-23 स्थित मुनि जी के मंदिर में करनी पड़ती है। ऐसे में शहर के प्रथम नागरिक और हिमाचल प्रदेश मूल का होने के नाते श्री रविकांत शर्मा को प्रशासक के समक्ष हिमाचल भवन की मांग पुरजोर तरीके से उठानी चाहिए। प्रतिनिधमंडल ने महापौर से यह भी अनुरोध किया कि जब तक भवन सम्बंधी मांग पूरी नहीं होती तब तक सभा को किसी सामुदायिक केंद्र में अथवा किसी अन्य स्थान पर अपनी गतिविधियां संचालित करने की अनुमति दी जाए।

 

Related Articles

Back to top button