हिमाचल प्रदेश में बारिश के केहर से 300 से अधिक सड़कें हुई बंद

हिमाचल प्रदेश में बारिश से 300 से अधिक सड़कें बंद हो गईं; घर और दुकान का नुकसान

हिमाचल प्रदेश अभी भी बारिश की मार झेल रहा है। राज्य में बारिश और भूस्खलन के कारण 330 सड़कें और दो प्रमुख चार लेन सड़कें बंद कर दी गई हैं, जिसमें कालका-शिमला भी शामिल है। मानसून की शुरुआत के बाद से पिछले 41 दिनों में हिमाचल प्रदेश में बारिश से लगभग 200 लोगों की मौत हो गई है और अभी भी 31 लोग लापता हैं।

वहां की जनता को राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिखती। बारिश और भूस्खलन के चलते यातायात पर प्रभाव पड़ता है। राज्य में प्राकृतिक आपदाओं और भूस्खलन के कारण 330 सड़कें और दो मुख्य चार लेन सड़कें बंद कर दी गई हैं, जिसमें कालका-शिमला भी शामिल है।

हिमाचल प्रदेश को केंद्रीय सरकार से मिली 400 करोड़ रुपये की मदद के लिए विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने बाढ़ प्रभावित कुल्लू जिले की बहाली के लिए 400 करोड़ रुपये का पैकेज घोषित किया। गडकरी और सीएम सुक्खू ने बुधवार को अपनी यात्रा के दौरान बड़ा भुइयां, देवधर, शिराड, क्लाथ और आलू ग्राउंड मनाली सहित बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से बातचीत की।

सीएम सुक्खू बारिश से 199 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मानसून की शुरुआत के बाद से पिछले 41 दिनों में बारिश से लगभग 200 लोगों की मौत हो गई है और 31 लोग अभी भी लापता हैं।

 

बाढ़ से राज्य में 774 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 7 हजार 317 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. सड़कों, दुकानों और घरों को भी नुकसान हुआ है। 2337 गौशालाएं और 254 दुकानें क्षतिग्रस्त हुई हैं।

Related Articles

Back to top button