Himachal: कालका-शिमला नेशनल हाईवे फिर से बंद

कालका-शिमला नेशनल हाईवे फिर से बंद, चक्की मोड़ पर भूस्खलन से गाड़ी की गति पर ब्रेक लगा

चंडीगढ़-शिमला नेशनल हाईवे एक्सप्रेस पर यातायात फिर से बंद है। भूस्खलन के कारण हाईवे फिर से बाधित हो गया है। बीती रात से लगातार बारिश होने से पहाड़ी से बार-बार मलबा निकलता है। यहां से दो दिन तक छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही सुचारू की गई, लेकिन फिर से वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

कालका-शिमला नेशनल हाईवे एक्सप्रेस पर यातायात फिर से बंद है। भूस्खलन के कारण हाईवे फिर से बाधित हो गया है। चक्की मोड़ में पहाड़ी से फिर से भूस्खलन होना शुरू हो गया है, क्योंकि पिछली रात से लगातार बारिश हो रही है। यहां से दो दिन तक छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही सुचारू थी, लेकिन अब आधी रात से यातायात बंद है।

चक्की मोड़ में एनएच के क्षतिग्रस्त हिस्से में पहाड़ी से फिर से भूस्खलन हो रहा है, जिससे गाड़ी की आवाजाही बाधित हो गई है। रात 2:40 बजे से एनएच अवरुद्ध है, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है।

दो अगस्त को चक्की मोड़ में भूस्खलन हुआ, जिससे एनएच का एक हिस्सा धंस गया और खाई में समा गया। उसी रात से वाहनों की आवाजाही बंद थी। 3 अगस्त को कुछ समय के लिए वाहनों की आवाजाही शुरू हुई, लेकिन भूस्खलन फिर से हुआ तो वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई और दूसरे रास्ते खोले गए।

बार-बार हाईवे पर भूस्खलन के बाद एनएच को खोलने की कई बार कोशिश की गई, लेकिन हर बार पहाड़ी से भूस्खलन हुआ। 7 अगस्त को दिन में छोटे वाहनों की आवाजाही फिर से शुरू हुई, फिर बसों, खाली ट्रकों और कैंटरों को भी चलने की अनुमति मिल गई। लेकिन अब फिर से वही समस्या है।

Related Articles

Back to top button