Himachal Pradesh:- अभी भी भूस्खलन जारी, 71 लोगो की हुई मौत

हिमाचल प्रदेश में कई दिनों से जारी है भूस्खलन 71 लोगो की मौत हो चुकी है और 1700 से अधिक लोगो को रेस्क्यू किया जा चूका है |

समरहिल मंदिर, ढहने वाली जगह पर गुरुवार को दूसरा शव मिला। सूत्रों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के पी.एल. शर्मा नाम के प्रोफेसर पर एक शव छोड़ने का आरोप है।

अब तक 14 अवशेष खोजे जा चुके हैं, माना जाता है कि अतिरिक्त 7-8 अवशेष मलबे में दबे हुए हैं। गुरुवार को, समर हिल क्षेत्र में बचाव गतिविधियां अपने चौथे दिन पर पहुंच गईं। सेना, एसडीआरएफ और पुलिस सभी इस क्षेत्र में चल रहे बचाव प्रयासों में शामिल हैं।

अब तक लापता 21 लोगों में से 14 के शव बरामद हो चुके हैं. इससे पहले, तीन पीढ़ियों के एक परिवार की मौत हो गई थी जब शिमला के बारिश से लथपथ समर हिल इलाके में सोमवार को बादल फटने के कारण हुए भूस्खलन में एक मंदिर बह गया था। अधिकारियों के अनुसार, जब शिव मंदिर गिरा तो परिवार के सात सदस्य अंदर थे, जिनमें शामिल थे तीन युवा.

शिमला में लगभग छह इमारतें भूस्खलन से खतरे में हैं, और कांगड़ा जिले में पोंग बांध से पानी छोड़े जाने के बाद आई बाढ़ से 1,731 लोगों को बचाया गया है। भूस्खलन के कारण शिमला के विभिन्न इलाकों में भी कई घरों के ढहने का खतरा है। बारिश के कारण शिमला में 500 से अधिक पेड़ उखड़ गए हैं।

मंगलवार को शिमला में समीक्षा बैठक के दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछले चार दिनों में बारिश में 157% की बढ़ोतरी के कारण पूरे राज्य में व्यापक नुकसान हुआ है. सभी नवीनतम जानकारी के लिए टीओआई को फॉलो करें।

Related Articles

Back to top button