विस्तारा अगले महीने दिल्ली से टोक्यो की उड़ान शुरू करेगी

नयी दिल्ली  टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त उद्यम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा अगले महीने दिल्ली और टोक्यो के बीच साप्ताहिक उड़ान शुरू करेगी।

एयरलाइन ने आज बताया कि वह जापान और भारत की सरकारों के बीच द्विपक्षीय समझौते के तहत 16 जून को दिल्ली और टोक्यो के बीच सीधी उड़ानें शुरू करने जा रही है। यह उड़ान दिल्ली से बुधवार को रवाना होगी। वापसी की उड़ान गुरुवार को टोक्यो से चलकर उसी दिन देर रात दिल्ली उतरेगी। इस मार्ग पर वह बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान का परिचालन करेगी।

विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेसली थंग ने कहा कि एयरलाइन के वैश्विक विस्तार की योजना में आरंभ से ही सुदूर पूर्व काफी महत्त्वपूर्ण रहा है। हमें जापान को अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क में शामिल करने से खुशी है।

दिल्ली-टोक्यो-दिल्ली के आने और जाने के टिकट का मूल्य इकोनॉमी श्रेणी के लिए 45,049 रुपये रखा गया है। इसी मार्ग पर प्रीमियम इकोनॉमी श्रेणी का आने-जाने का किराया 73,699 रुपये और बिजनेस श्रेणी का किराया 1,50,399 रुपये है।

विस्तारा ने यात्रियों को टिकट खरीदने से पहले यह सुनिश्चित करने की सलाह दी है कि वे वीजा और जापान में प्रवेश ​के लिए स्थानीय सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पात्रता रखते हैं।

Related Articles

Back to top button