अर्ध जली युवती हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, ये सच आया सामने

यूपी के सन्तकबीरनगर जिले में प्रेमी और प्रेमिका का एक ही चिता पर अर्ध जली को बरामद करने के बाद घटना का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी और पुलिस ने शव मिलने के दूसरे ही दिन घटना का खुलासा करके पुलिस महकमा का मान बढ़ा दिया है

आपको बतादे की धनघटा क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम जिगिना मे अज्ञात एक अर्ध जली युवती का शव मिला था । सूचना पर थाना धनघटा पुलिस व उच्चाधिकारीगणों द्वारा घटना स्थल का जांच कर अज्ञात अर्धजली युवती के हत्या के खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस, डॉग स्क्वायड, फील्ड यूनिट, सर्विलांस लगाया गया था तथा पंजायतनामा की कार्यवाही करके शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया था ।

ये भी पढ़ें-‘माही’ में साउथ सुपरस्टार खलनायक ये एक्टर आयेंगे नजर

घटना के अनावरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर संतोष कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी धनघटा अम्बरीश भदौरिया के निर्देशन थानाध्यक्ष ने मिलकर धटना के दूसरे ही दिन पुलिस ने खुलाशा करते हुए हत्या में शामिल पिता व भाई सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है मीडिया की सहायता से जो फोटो सरकुलेट किया गया था उससे भी घटना के अनवारण में काफी सहायता मिली एवं सीसीटीवी फुटेज व अन्य इलेक्ट्रानिक माध्यम के साथ-साथ सर्विलांस टीम की मदद से घटना को कारित करने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके नाम निम्नवत है 1- कैलाश यादव पुत्र स्व0 सुमिरत यादव निवासीगण ग्राम जितवारपुर थाना बेलघाट जनपद गोरखपुर 2 – अजीत यादव पुत्र कैलाश यादव निवासीगण ग्राम जितवारपुर थाना बेलघाट जनपद गोरखपुर 3- सत्य प्रकास यादव पुत्र वृन्दावन यादव ग्राम महोबरा थाना महुली जनपद संतकबीरगनर 4 – सीताराम पुत्र रामसरन यादव निवासी डोमडीह थाना महुली जनपद को गिरफ्तार किया गया है अभियुक्तगणों ने पूछताछ में बताया कि मेरी पुत्री का एक मुस्लिम युवक के साथ प्रेम प्रसंग में भाग गयी थी जिससे मेरी व मेरे परिवार की समाज में काफी बदनामी हुई थी।

जिससे हम सभी काफी अपमानित महसूस कर रहे थे इसी वजह से मैंने उसे जान से मारने की योजना बनायी जिसके लिए मैने अपने दामाद सत्य प्रकास यादव पुत्र वृन्दावन यादव ग्राम महोबरा थाना महुली जनपद संतकबीरनगर से बात की सत्य प्रकाश यादव द्वारा सीताराम पुत्र रामसरन यादव निवासी डोमडीह थाना महुली जनपद संतकबीरनगर से मिलवाया । सीताराम ने वरूण तिवारी उर्फ पिन्टू पुत्र महेन्द्र तिवारी निवासी डोमडीह थाना महुली जनपद संतकबीरनगर से मिलवाया । वरूण तिवारी उर्फ पिन्टू पुत्र महेन्द्र तिवारी निवासी डोमडीह थाना महुली जनपद संतकबीरगनर व उसके दोस्त नाम पता अज्ञात डोमडीहा द्वारा उक्त कार्य हेतु 1.5 लाख रुपये की सुपारी ली गयी । उक्त घटना को अंजाम देने हेतु पूर्व में भी दो बार प्रयास किया गया जो असफल रहा ।

Related Articles

Back to top button