गोरखपुर में पलायन कर आए यात्रियों को जागरुक कर रही है NDRF की टीम, तत्परता से है मुस्तैद

पूरे देश में कोरोना की वजह से 21 दिन का लॉक डॉउन है। ऐसे में कुछ लोग पलायन कर रहे हैं। दिल्ली, गाजियाबाद, नोयडा और बाकी प्रदेशों से विशेष बसों से हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। जिसको देखते हुए गोरखपुर जिला प्रशासन के निर्देश पर एनडीआरएफ की टीम बस स्टेशन पर तैनात की गई हैं। एनडीआरएफ के जवानों बाकी अलग-अलग राज्यों से आ रहे लोगों को कोरोना के बारे में जानकारी देकर जागरुक कर रहे हैं। साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी बता रहे हैं। और लोगों के हैंड भी सैनेटाइज करा रहे हैं।

इसके लिए एनडीआरफ गोरखपुर की तीन टीमें प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर गोरखपुर के तमाम स्थानों जैसे बस स्टैंड और अन्य मुख्य जगहों पर जहां दिल्ली, हरियाणा और बाकी राज्यों से लोग आ रहे हैं। ऐसे यात्रियों को कोरोना वायरस के बचाव के सुरक्षा उपाय, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन, मास्क वितरण और भी जानकारी दे रहे हैं।

आपको बता दें कि इस समय लॉक डाउन की वजह से लोग काफी परेशान है। खासतौर पर वो जो रोज कमाते हैं, रोज खाते हैं। सुविधा के अभाव में लोग अपने घरों को लौट रहे हैं। इससे पहले शनिवार को बढ़ संख्या में लोग नोएडा दिल्ली से पलायन कर पैदल की अपने घर के लिए निकल गए थे। ऐसे में पलायन रोकने के लिए सरकार की तरफ से लोगो को खाना और अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। जिसमें यात्रियों को राहत सामग्री जैसे खाने के पैकेट, पीने का पानी आदि दिया जा रहा है। इसके साथ ही प्रशासन के साथ मिलकर एनडीआरएफ करोना वायरस की वजह से लॉक डाउन में सदैव तत्परता के साथ मुस्तैद है।

 

Related Articles

Back to top button