अफवाहों में न पड़ें, 14 अप्रैल से ज्यादा आगे नहीं बढ़ेगा लॉक डाउन

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने देश में 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान किया था जो कि जारी है। लेकिन कई जगह खबरें फैलाई जा रही है कि लॉक डाउन की समय सीमा और बढ़ा दी जा सकती है। जिसकी वजह से लोगों में काफी डर का माहौल है। बड़ी संख्या में लोग पलायन के लिए मजबूर हो गए। इसी बीच कैबिनेट सचिव राजीव गौबा का कहना है की 21 दिनों की समय सीमा को बढ़ाने की सरकार की कोई भी ऐसी योजना नहीं है। इसी के साथ राजीव गौबा ने  अफवाह पर हैरानी जताई और कहा कि ऐसा कोई अभी प्लान नहीं है।

आपको बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय सीआईडी ने ट्वीट कर बताया कि कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मीडिया में आ रही उन सभी खबरों को गलत बताया है। जिसमें दावा किया जा रहा था कि सरकार लॉक डाउन को आगे बढ़ा सकती है। मीडिया में आ रही खबरों और कुछ अखबारों में दावा किया जा रहा है कि 21 दिन की समय सीमा खत्म होने के बाद इसे और भी बढ़ा दिया जाएगा। कैबिनेट सचिव ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया और निराधार बताया।

सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रवासी मजदूरों के पलायन को देखते हुए लोग उनको और भी ज्यादा सख्ती से लागू करने को कहा है। सरकार ने स्थानीय अधिकारियों से लॉक डाउन लागू करने और लॉक डाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को किसी भी तरह की परेशानी ना होने के लिए कई नियम भी लागू किए हैं। होम मिनिस्ट्री ने भी एडवाइजरी जारी की थी कि जो भी प्रवासी किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में रह रहे हैं। उनके लिए खाने-पीने रहने और पहनने की सुविधा मुहैया कराई जाए।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मरीज 1071 से भी ज्यादा हो गए हैं। वही मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 100 मरीज ठीक हो गए हैं और 924 के करीब मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

Related Articles

Back to top button