CM योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हुआ हमला..स्थानीय भाजपा नेता हुए घायल

पश्चिम बंगाल में एक सभा को संबोधित करके आ रहे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हमलावरों ने हमला कर दिया। योगी को सुरक्षित बचा लिया गया, लेकिन वहां मौजूद पार्टी के अन्य नेता घायल हो गए

चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल गए यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हमला हो गया। मंगलवार की रात को जब एक सभा को संबोधित करके योगी आदित्यनाथ आ रहे थे तब उनकी बस पर कुछ हमलावरों ने मुंह पर कपड़ा बांधकर ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इस हमले में योगी तो सुरक्षित बच गए। लेकिन वहां मौजूद स्थानीय भाजपा नेताओं को चोटें आई हैं।

भाजपा ने TMC पर लगाया आरोप

भाजपा नेताओं ने इस हमले का आरोप TMC के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। हालांकि, TMC ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। योगी पर यह हमला उस समय हुआ जब वह दिन में मुर्शिदाबाद में एक सभा की थी और मुर्शिदाबाद के दंगाइयों को चेतावनी देते हुए कहा था कि, अगर ये दंगाई उत्तर प्रदेश में होते तो उन्हें उल्टा लटकाकर खाल खींच ली जाती।

मौके पर जमा हो गए भाजपा कार्यकर्ता

योगी पर हमले के बाद नाराज भाजपा कार्यकर्ता मौके पर जमा हो गए और TMC के विरुद्ध नारे लगाने लगे। भाजपा ने TMC के इस आतंक के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है।

जानिए योगी ने क्या भाषण दिया था 

योगी आदित्यनाथ ने मुर्शिदाबाद की बहरामपुर लोकसभा में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, “जिस बंगाल ने दयामयी मां दुर्गा की पूजा के अनुष्ठान का संदेश दिया था। उस बंगाल में संदेशखाली जैसी घटनाएं कैसे हो रही हैं?, रामनवमी हो या नवरात्रि, यूपी में दंगा नहीं होता। बंगाल सरकार बताए आखिरकार वैशाखी और रामनवमी के अवसर पर यहां दंगे क्यों हुए? बंगाल सरकार ने दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की? यह दंगाई अगर उत्तर प्रदेश में अत्याचार करते तो उन्हें उल्टा लटकाकर ठीक कर देता। ऐसा हाल कर देते कि सात पीढ़ियां भूल जाती कि दंगा कैसे होता है।”

योगी आदित्यनाथ के इसी चेतावनी के बाद उनके काफिले पर हमला हुआ है।

Related Articles

Back to top button