महिला तलाक के बाद ढोल बाजे के साथ ससुराल से मायके के लिए हुई रवाना, दरवाजे पर बांधी शादी की चुनरी

उत्तर प्रदेश के एक जिले में एक महिला ने अपने पति से तलाक लेने के बाद उसके घर को हमेशा के लिए छोड़ दिया। लेकिन अपनी ससुराल को छोड़ते समय महिला ने एक ऐसा काम किया जो की आने वाली पीढ़ी हमेशा याद रखेगी।

महिला ने ससुराल के गेट पर बांधी चुनरी

कानपुर नगर में एक महिला ने अपने ससुराल वालों के कारनामों को समाज के सामने लाने के लिए एक ऐसी हरकत की जिसके बारे में खुद उसके ससुराल वालों ने कभी भी नहीं सोचा होगा। यहां महिला ने अपने पति से तलाक लिया तो ससुराल के गेट पर महिला कुछ ऐसा करके गई जो कि हमेशा आने वाली पीढ़ी याद रखेगी। बताते कि उर्वी नाम की महिला की शादी कानपुर के रामादेवी में रहने वाले आशीष के साथ आज से 8 साल पहले यानी की 2016 में हुई थी। दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की खबरें सामने आने लगी तो दोनों ने एक दूसरे से तलाक लेने का फैसला ले लिया। यहां महिला का तलाक हुआ तो महिला ने अपनी ससुराल की गेट पर जिस चुनरी में ओढ़ कर वह ससुराल में दाखिल हुई थी। इस चुनरी को वह अपनी ससुराल की गेट पर बांधकर हमेशा के लिए वहां से अपने मायके के लिए रवाना हो गए। लेकिन महिला ने अपनी ससुराल को छोड़ते समय ढोल बाजो का भी इस्तेमाल किया और यह दिखाना चाहा की पढ़े-लिखे लोग किस तरीके के होते हैं।

उर्वी ने की थी इंजीनियरिंग की पढ़ाई

उर्वी का आशीष से तलाक को जाने के मामले में उर्वी के पिता अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि मैंने अपनी बेटी को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करवाई थी और उसकी पोस्टिंग दिल्ली के पालमपुर एयरपोर्ट पर हो गई थी। 2016 में कानपुर के रामादेवी में रहने वाले आशीष के साथ में मैंने अपनी बेटी की शादी धूमधाम के साथ में की थी। लेकिन अचानक से दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की खबरें सामने आने लगी। मामला उस वक्त और बढ़ गया जब हमारी बेटी को लड़की पैदा हुई। यह बात आशीष को नागवारा हुई और वह बेटी से नफरत करने लगा और उसके साथ मारपीट करने लगा। जब मेरी बेटी ने अपने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया तो उसने हमारी बेटी को तलाक दे दिया। फिर बाद में यही फैसला हुआ कि एक दूसरे का सामान वापस किया जाएगा। हमारी बेटी ससुराल से मिला सभी सामान को वापस करने पहुंची थी और समाज के सामने उनकी असली पल भी सामने लाने के लिए हमारी बेटी ने ढोल बाजे के साथ उनको एहसास कराने का काम किया।

Related Articles

Back to top button