कुंबले ने हमेशा मेरी क्षमताओं पर विश्वास किया : रवि बिश्नोई

दुबई। किंग्स एकादश पंजाब के स्पिनर रवि बिश्नोई ने कोच अनिल कुंबले की तारीफ करते हुए कहा कि कुंबले ने हमेशा उनकी क्षमताओं पर विश्वास किया है। रवि ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए। इस मैच में उन्होंने अपने चार ओवरों में 32 रन देकर तीन विकेट लिए। पंजाब ने यह मैच 97 रनों से जीता।

207 रनों का विशाल लक्ष्य निर्धारित करने के बाद, पंजाब ने आरसीबी को 17 ओवर में 109 रनों पर समेट दिया। बिश्नोई के अलावा मुरुगन अश्विन ने भी तीन विकेट लिए जबकि शेल्डन कॉटरेल ने दो विकेट लिए।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के केवल चार खिलाड़ी एरोन फिंच (20), एबी डिविलियर्स (28), वाशिंगटन सुंदर (30) और शिवम दूबे (12) ही दहाई का आंकड़ा छू सके।

मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि ने कहा कि ‘अनिल सर’ ने हमेशा उनकी क्षमताओं पर विश्वास किया है। रवि ने कहा,”अनिल सर ने हमेशा मुझे अपनी गेंदबाजी और कौशल में और मजबूती लाने के लिए कहा है। उन्होंने मुझसे कई चीजों को न करने और मुश्किल परिस्थितियों में हमेशा शांत और धैर्य के साथ काम करने को कहा है।”

उन्होंने कहा,”चूंकि हमारे पास आईपीएल से पहले एक लंबा शिविर था, इसलिए मैं खुद को मानसिक रूप से तैयार कर रहा था क्योंकि यहां सभी के लिए कौशल स्तर समान है। इसलिए मानसिक रूप से मजबूत होने पर मेरा मुख्य फोकस था। मैंने अपने आप से कहा कि कभी खराब गेंदें मत फेंको, जिससे बल्लेबाज आक्रामक रुख अपनाएंगे और मुझे सफलता मिलेगी।”

गौरतलब है कि केएल राहुल की धमाकेदार शतकीय पारी (नाबाद 132 रन, 69 गेंद, 14 चौके और सात छक्‍के) की बदौलत किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-2020 के एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रन से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 206 रन बनाए। जवाब में आरसीबी 17 ओवरों में 109 रनों पर सिमट गई।

Related Articles

Back to top button