कोरोना वायरस के मद्देनजर ITC LIMITED ने 150 करोड़ फंड देने का किया ऐलान

कोरोनावायरस के मद्देनजर आईटीसी लिमिटेड कंपनी ने कोरोना से लड़ाई के लिए 150 करोड रुपए का आपातकालीन फंड देने का एलान कर दिया है। इस कोष का उपयोग कोरोनावायरस से निपटने के लिए समाज के गरीब तबके को मदद पहुंचाने में किया जाएगा। इसका उपयोग सप्लाई चैन को सुचारू रखने में कार्यरत कर्मियों को सुरक्षात्मक मास्क और अन्य सामग्री देने के लिए किया जाएगा। वहीं जिला प्रशासन के साथ मिलकर गांव देहात में गरीबों को चिकित्सकीय सुविधाएं देने के लिए भी इस फंड का उपयोग किया जाएगा।

बता दे कि महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में इसके लिए सरकार से बात भी की जा रही है। आईटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस मुश्किल घड़ी में हम सरकार के साथ हैं। हम यह फंड गांव देहात के उन लोगों को चिकित्सकीय व अन्य सेवा के लिए उपलब्ध कराएंगे जिनके सामने इस समय रोजी-रोटी तक का संकट है। इस समय सप्लाई चैन को बनाए रखना भी भारत के लिए एक बड़ी चुनौती है। इसके लिए हम खास तैयारी और सुरक्षात्मक कदम उठा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले वेदांता ग्रुप और हीरो ग्रुप ने 100 100 करोड रुपए का दान का ऐलान कर दिया है।


वही आईटीसी लिमिटेड ने 150 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया है। वही रिलायंस समूह ने भी ₹25 करोड़ की धनराशि देने के साथ कोरोना के उपचार के लिए एक विशेष अस्पताल भी बनाने का ऐलान किया है। यह अस्पताल महाराष्ट्र में बनाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button