अमेरिका: मॉल में अंधाधुन गोलीबारी, 9 की मौत, 7 घायल

डलास के उत्तर में एक व्यस्त मॉल में शनिवार को एक बंदूकधारी ने गोली मारकर नौ लोगों की हत्या कर दी और सात अन्य को घायल कर दिया। शहर के पुलिस प्रमुख ब्रायन हार्वे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बंदूकधारी ने एलन टेक्सास माल में अंधाधुन फायरिंग की, जिसके बाद उसे पुलिस द्वारा मार दिया गया।

एलन अग्निशमन विभाग के प्रमुख जॉन बॉयड ने उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उनका विभाग कम से कम नौ पीड़ितों को बंदूक की गोली के घाव के साथ क्षेत्र के अस्पतालों में ले गया, जिनमें से दो की मौत हो गई।

मेडिकल सिटी हेल्थकेयर, जो क्षेत्र में 16 अस्पताल चलाती है, ने एक बयान में कहा कि उसके ट्रॉमा सेंटर आठ घायल पीड़ितों का इलाज कर रहे थे, जिनकी उम्र 5 से 61 वर्ष के बीच थी। अस्पताल ने यह नहीं बताया कि वे किस स्थिति में थे।

टीवी एरियल तस्वीरों में दिखाया गया है कि डलास से करीब 40 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में स्थित मॉल से सैकड़ों लोग शांति से बाहर निकल रहे हैं, हिंसा शुरू होने के बाद कई लोग हाथों में हाथ डाले खड़े थे जबकि पुलिस वहां पहरा दे रही थी

एक अज्ञात चश्मदीद ने बताया कि बंदूकधारी “फुटपाथ से नीचे चल रहा था … अपनी बंदूक को इधर उधर चला रहा था,” और यह कि “वह अधिकांश भाग के लिए हर जगह बस अपनी बंदूक की शूटिंग कर रहा था।” मॉल के बाहर फुटपाथों पर खून देखा जा सकता था। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने शूटिंग को “अकथनीय त्रासदी” बताते हुए एक बयान में कहा कि राज्य स्थानीय अधिकारियों को किसी भी सहायता की पेशकश करने के लिए तैयार था एलन, टेक्सास, लगभग 1,00,000 लोगों का समुदाय है।

गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, 2023 में अब तक कम से कम 198 के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़े पैमाने पर गोलीबारी आम हो गई है, जो कम से कम 2016 के बाद से इस वर्ष सबसे अधिक है। गैर-लाभकारी समूह एक बड़े पैमाने पर शूटिंग को परिभाषित करता है जिसमें शूटर सहित चार या अधिक लोग घायल या मारे जाते हैं।

Related Articles

Back to top button