ईरान की इज़राइल को बड़ी मार, एक साथ 200 ड्रोन बरसाए

हमले के बाद कई मिडिल ईस्ट के देशों ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है

विश्व भर में युद्ध की इस्तिथि कायम है, इस बीच ईरान ने आज रविवार के दिन इज़राइल पर 200 ड्रोन से हमला किया, जिनमें से कई को इज़राइल की रक्षा प्रणालियों द्वारा रोक दिया गया। साथ ही ईरान ने अमेरिका को खुले शब्दों में चेताया की वह इस मामले से बिलकुल दूर रहें। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि उनका देश वर्षों से ईरान द्वारा सीधे हमले की तैयारी कर रहा था। तेहरान के ड्रोन और मिसाइल हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि देश “रक्षात्मक और आक्रामक” दोनों तरह से जवाब देने के लिए तैयार है।अमेरिका और ब्रिटेन के हवाई जहाजों ने भी ड्रोन को मार गिराया, जबकि जॉर्डन ने उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले ड्रोन को मार गिराया।

नेतन्याहू ने कहा, “हाल के वर्षों में, और विशेष रूप से हाल के हफ्तों में, इज़राइल ईरान द्वारा सीधे हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी रक्षात्मक प्रणालियाँ तैनात हैं; हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।” उन्होंने कहा, “इजरायल राज्य मजबूत है। आईडीएफ मजबूत है। जनता मजबूत है।” इज़राइल का समर्थन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जो कोई भी इज़राइल को नुकसान पहुंचाएगा, “हम उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे”।


“हमने एक स्पष्ट सिद्धांत की मांग की है: जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उसे नुकसान पहुंचाएंगे। हम किसी भी खतरे के खिलाफ अपना बचाव करेंगे और ऐसा समान नेतृत्व और दृढ़ संकल्प के साथ करेंगे। इज़राइल के नागरिकों, मुझे पता है कि आप भी समान विचारधारा वाले हैं। मैं आह्वान करता हूं आपको आईडीएफ होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का पालन करना होगा। हम एक साथ खड़े होंगे और भगवान की मदद से हम अपने सभी दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे।”

Related Articles

Back to top button