प्रदूषण के जहर से परेशान लोगों ने गुरुग्राम में मनाया काला दिन

दिल्ली एनसीआर में बढते पोल्यूशन से परेशान लोगो ने रविवार को गुरूग्राम में काले दिन के रूप में मनाया। स्कूली बच्चो और डाक्टर्स की टीम समेत शहरवासी काले कपडे पहनकर सडको पर उतरे और सरकार से पोल्यूशन पर नियंत्रण के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की। लोग हाथो में तख्तियां लिए दिखे जिनपर सरकार से सवाल पूछे गए था।

रविवार को गुरुग्राम में काले दिन की तरह मनाया गया। स्कूली बच्चो से लेकर बुजुर्गो ने पोलूशन मास्क पहनकर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया। इस दौरान लोगों ने #enoughisenough, #nomore और #मुझेजीनेदो जैसे नारों वाले बैनर भी थामे हुए थे। प्रदर्शन के दौरान लोगों से साइकिल चलाने, कार पूलिंग करने, और दूसरे प्रदुषण कम करने वाले कदमो को उठाने की अपील की गई। इसके साथ ही लोगों ने सरकार ने पेड़ काटने की जगह वृक्षारोपण की मांग की।

मेडिकल हब बन चुके गुरूग्राम के निजि अस्पतालों के डाक्टर्स ने काले कपडे पहनकर प्रदर्शन में हिस्सा लिया और कहा कि आज पोल्यूशन लेवल बेहद खतरनाक स्तर पर पहुच गया हैं। जहां एक तरफ लोगों को सांस और दमा की शिकायतों के चलते अस्पतालों के चक्कर काटने पड रहे है, तो वही डाक्टर्स पर मरीजो का एक्ट्ररा भार पड रहा हैं। डाक्टर्स ने कहा कि वे तो मरीजो को पोल्यूशन से बचने के रास्ते बता रहे हैं, लेकिन सरकार भी जल्द से जल्द पोल्यूशन को लेकर कोई रणनीति बनाए।

Related Articles

Back to top button