पंजाब में कांग्रेस अगले साल विस चुनाव में भी शानदार जीत हासिल करेगी :रंधावा

चंडीगढ़, पंजाब में निकाय चुनावों के नतीजों की तरह आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेगी और इसी तरह शानदार जीत हासिल करेगी ।
निकाय चुनावों को आगामी विधानसभा चुनावों का सेमी-फ़ाईनल बताते हुए सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज यहां कहा कि राज्य के समझदार वोटरों ने अमरिंदर सरकार की जन पक्षीय नीतियों पर मोहर लगाई है और वह कद्दावर नेता बन कर उभरे हैं। कांग्रेस पार्टी आगामी विधान सभा चुनावों में भी निकाय चुनावों की तरह शानदार जीत हासिल करेगी ।

उन्होंने कहा कि कृषि कानून लाकर किसानों के अस्तित्व को मिटाने का एजेंडा लेकर चली भाजपा स्वयं ही राज्य के राजनीतिक मानचित्र से साफ हो गई है। गुरदासपुर और पठानकोट में अभिनेता सनी दयोल के संसदीय क्षेत्र में भाजपा के कमल का फूल पूरी तरह मुरझा गया है।

ये भी पढ़ें-महिला ने जज को भेजे 150 कंडोम, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

रंधावा ने पिछले विधानसभा चुनावों और वर्ष 2019 की लोकसभा चुनाव का जि़क्र करते हुए कहा कि अब की तरह उस समय भी कैप्टन सिंह ही एकमात्र ऐसे नेता बनकर उभरे थे जिन्होंने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को मुँह तोड़ जवाब दिया था। कांग्रेस ने निकाय परिषदों के 1815 वॉर्डों में से 1199 वॉर्डों और 7 नगर निगमों की 350 सीटों में से 281 सीटों पर शानदार जीत हासिल की, जबकि अकाली दल को क्रमवार 289 और 22, भाजपा को 38 और 20 और ‘आप’ को 57 और 9 सीटों पर सब्र करना पड़ा। बाकी ज्य़ादातर सीटें भी निर्दलीय उम्मीदवारों की झोली में पड़ीं, जबकि बी.एस.पी. और सी.पी.आई. को क्रमवार 13 और 12 वॉर्डों पर ही जीत नसीब हुई।

उन्होंने कहा कि अमरिंदर सरकार बनने के बाद पंजाब विधानसभा के पाँच उप चुनाव में से चार सीटें कांग्रेस ने जीतीं और इसी तरह वर्ष 2017 में अमृतसर लोक सभा क्षेत्र के उप चुनाव में भी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की थी।
उनके अनुसार कोविड महामारी, बाढ़ और अब किसान आंदोलन जैसी आपातकालीत और चुनौतीपूर्ण स्थितियों में मुख्यमंत्री ने बेमिसाल नेतृत्व दिया है और ऐसे संजीदा मुद्दों के प्रति दूरदर्शी पहुँच का परिचय दिया है, जिससे उन्होंने राज्य के सभी वर्गों का दिल जीता है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था, कर्ज माफी, रोजग़ार सृजन और ख़ासकर राज्य को नशों की दलदल में से निकालने की बात हो तो कैप्टन सिंह ने इन सभी मोर्चों पर बखूबी फर्ज निभाया है ।

Related Articles

Back to top button