दिल्ली में ऐसे बनाया जा रहा था नकली खाने वाला मसाला, पुलिस ने 3 को धर-दबोचा

दिल्ली में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले तीन लोगों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में नकली मसाले बनाने वाला सामान बरामद किया है।

नकली मसाला फैक्ट्री पर पुलिस की छापेमारी

देश की राजधानी दिल्ली में क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा नकली मसाले बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया है जिनके पास से भारी मात्रा में नकली मसाले बरामद किए गए। दरअसल दिल्ली की क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली थी कि करावल इलाके में दो फैक्ट्री ऐसी चल रही है जिसमें नकली मसाले बनाने का काम किया जा रहा है और उन्हें जनता के बीच पहुंचाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंचती है तो वहां से भारी मात्रा में नकली मसाले के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया जाता है।

नकली मसाले बनाने में इन चीजों का हो रहा था इस्तेमाल

करावल इलाके में दिल्ली क्राइम ब्रांच नकली मसाले बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी के दौरान बरामद किए गए मसाले के बारे में पुलिस की जानकारी देते हुए बताया है कि इन मसालों को बनाने के लिए सड़ा हुए चावल, बाजरा, नारियल, जामुन, लकड़ी के बुरादे, केमिकल और कई पेड़ों की छाल का इस्तेमाल किया जा रहा था। फिर नकली मसाले बनाने के बाद 50-50 किलो के पैकेट में इनको भरा जाता था और फिर बाजार में भेज दिया जाता था। इनके पास से 15 तन नकली मसाला और उसमें इस्तेमाल किए जाने वाला सामान बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह नकली मसाले बनाकर इन्हें दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों में भेजने का काम किया करते थे।

Related Articles

Back to top button